UPPSC APO Result 2018: जारी हुआ यूपीपीसीएस एपीओ प्री का रिजल्ट, कुल 260 कैंडीडेट सफल

UPPSC APO Result 2018: जारी हुआ यूपीपीसीएस एपीओ प्री का रिजल्ट, कुल 260 कैंडीडेट सफल
अभी मुख्य परीक्षा के तारीख की घोषणा नहीं हुई है.

UPPSC APO परीक्षा 16 फरवरी, 2020 को करवाई गई थी. इसके लिए प्रयागराज और लखनऊ में 95 सेंटर्स बनाए गए थे. अंतिम रूप से पदों की कुल संख्या 17 है

  • Share this:
नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश संघ लोक सेवा आयोग ने सोमवार को यूपीपीएससी सहायक अभियोजन अधिकारी प्रारंभिक परीक्षा 2018 (एपीओ प्री) का परिणाम घोषित कर दिया। परीक्षा का रिज़ल्ट घोषित कर दिया है. कुल 260 कैंडीडेट मुख्य परीक्षा के लिए क्वालीफाई हुए हैं. रिजल्ट - http://uppsc.up.nic.in - पर उपलब्ध है.

16 फरवरी को हुई थी परीक्षा-
बता दें कि UPPSC APO परीक्षा 16 फरवरी, 2020 को करवाई गई थी. इसके लिए प्रयागराज और लखनऊ में 95 सेंटर्स बनाए गए थे. अंतिम रूप से पदों की कुल संख्या 17 है, जिसके लिए 45311 परीक्षार्थियों ने आवेदन किया था और लेकिन कुल 18782 अभ्यर्थी ही शामिल हुए थे.

मुख्य परीक्षा की तारीख अभी घोषित नहीं-
वैसे तो एपीओ 2018 की मुख्य परीक्षा 16 मई से प्रस्तावित की गई थी लेकिन प्री का परिणाम घोषित न हो पाने और लॉकडाउन की वजह से आयोग ने पिछले दिनों मुख्य परीक्षा को अगली सूचना तक के लिए स्थगित कर दिया था. प्री परीक्षा की मार्कशीट, आंसर की और श्रेणीवार कटऑफ मार्क आयोग की वेबसाइट पर इस भर्ती का परिणाम घोषित होने के बाद जारी किए जाएंगे.



हालांकि, अभी मुख्य परीक्षा की कोई तारीख निर्धारित नहीं है इसलिए हो सकता है कि कैंडीडेट्स को थोड़ा लंबा इंतज़ार करना पड़े, क्योंकि उम्मीद की जा रही है कि लॉकडाउन खत्म होने के बाद यूपीपीसीएस की अन्य परीक्षाएं भी लंबित हैं, उसके बाद संभवतः इसकी मुख्य परीक्षा करवाई जाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज