अपना शहर चुनें

States

UP पीसीएस 2020: मुख्य परीक्षा के लिए 14 दिसंबर तक कर सकते हैं आवेदन

मुख्य परीक्षा के लिए 14 दिसंबर तक कर सकतें हैं आवेदन (File photo)
मुख्य परीक्षा के लिए 14 दिसंबर तक कर सकतें हैं आवेदन (File photo)

UPPCS Mains Exam 2020: 24 नवंबर को जारी पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा (UPPSC PCS Prelims Result 2020) के परिणाम में 5535 अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा के लिए सफल घोषित हुए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 29, 2020, 1:51 PM IST
  • Share this:
प्रयागराज. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPCS Main Exam 2020) की ओर से पीसीएस 2020 प्रारंभिक परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों का मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन शुरू हो गया है. आयोग के परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्रा ने बताया कि अभ्यर्थी 14 दिसंबर तक मुख्य परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन सबमिट कर सकते हैं. आवेदन में सुधार की तिथि भी 14 दिसंबर ही तय किया गया है. ऑनलाइन आवेदन में गलती सुधारने के लिए एक बार मौका दिया है. अभ्यथी आयोग के होमपेज पर जाकर 14 दिसंबर तक गलती सुधार सकते हैं.

बता दें कि 24 नवंबर को जारी पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम में 5535 अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा के लिए सफल घोषित हुए थे. परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्रा के मुताबिक प्रदेश के तीन शहरों में  मुख्य परीक्षा आयोजित होगी. अभ्यर्थियों को प्रयागराज, लखनऊ और गाजियाबाद में से किसी एक जनपद को सेलेक्ट करना होगा.

परीक्षा के लिए 5 लाख 95 हजार 696 अभ्यर्थी पंजीकृत थे. जिसमें से 3 लाख 14 हजार 699 अभ्यर्थियों ने प्रारंभिक परीक्षा दी थी. प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम 5 अलग-अलग ग्रुपों में तथा सहायक वन संरक्षक -क्षेत्रीय वन अधिकारी प्री परीक्षा-2020 का परिणाम अलग से घोषित किया गया है. यूपी लोक सेवा आयोग सचिव जगदीश ने बताया कि प्रश्नगत परिणाम उच्च न्यायालय में उत्तर प्रदेश राज्य सरकार द्वारा योजित विशेष अपील (डी) संख्या 475/2019 में उच्च न्यायालय द्वारा पारित किये जाने वाले अन्तिम निर्णय के अधीन रहेगा.



बुलंदशहर: टाटा मैजिक में अचानक लगी आग, दो लोगों की जिंदा जलकर मौत
प्रश्नगत परीक्षा परिणाम से सम्बंधित अंतिम उत्तर कुंजी, प्राप्तांक तथा श्रेणीवार-पदवार कटऑफ अंक अन्तिम चयन परिणाम घोषित होने के बाद वेबसाइट पर अपलोड किये जायेंगे. उन्होंने बताया कि इस पहले पीसीएस के लिए 200 ही पद थे, लेकिन बाद में खाली पदों पर अधियाचन दिये जाने की वजह से 287 पदों की संख्या बढ़ गई. वहीं एसीएफ व आरएफओ के 12 पदों के लिए 180 अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा के लिए सफल घोषित किया गया था.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज