UPPSC LT Teacher Social Science Result 2020: इस डायरेक्‍ट लिंक से डाउनलोड करें

आधिकार‍िक वेबसाइट पर अपना र‍िजल्‍ट चेक कर पाएंगे.
आधिकार‍िक वेबसाइट पर अपना र‍िजल्‍ट चेक कर पाएंगे.

UPPSC LT Teacher Social Science Result 2020: उत्‍तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर प्रोविजनल LT टीचर सोशल साइंस रिजल्‍ट 2020 जारी कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2020, 2:42 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: उत्‍तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (Uttar Pradesh Public Service Commission), यूपीएससी ने सोशल साइंस के लिये असिस्‍टेंट टीचर ट्रेंड ग्रेजुएट रिक्रूटमेंट 2018 (LT ग्रेड टीचर) परिणाम जारी कर दिया है. उम्मीदवार, जो परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपने परिणाम ऑनलाइन देख सकते हैं. परिणाम पीडीएफ प्रारूप में उपलब्ध है. सहायक शिक्षक (प्रशिक्षित स्नातक श्रेणी) पुरुष / महिला शाखा परीक्षा 2018 का आयोजन 29 जुलाई, 2018 को किया गया था.

पुरुषों की श्रेणी में सोशल साइंस के शिक्षकों के लिए लगभग 926 पद खाली थे. 926 में से अनारक्षित वर्ग में 462, अन्य पिछड़ा वर्ग से 250, अनुसूचित जाति से 196 और अनुसूचित जनजाति के लिए 18 रिजल्ट घोषित किए गए हैं. दो सीटों के लिए परिणाम - 1 अनारक्षित श्रेणी और 1 अन्य पिछड़ा वर्ग - लंबित अदालती मामलों के कारण रोक दिया गया है.

परीक्षा परिणाम आम जनता के लिए आयोग के कार्यालय के नोटिस बोर्ड पर पोस्ट किए गए हैं और आयोग की वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर भी उपलब्ध हैं.



UPPSC LT Teacher (Social Science) Result 2018: इस डायरेक्‍ट लिंक पर चेक करें
यह उम्मीद की जाती है कि उम्मीदवारों को मूल दस्तावेजों के सत्यापन के लिए आयोग द्वारा अलग से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, समय पर उपस्थित होकर अपने रिकॉर्ड को सत्यापित करना होगा, अन्यथा उनकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज