Exam Postponed : UPPSC ने पीसीएस समेत जून में होने वाली ये परीक्षाएं की स्थगित

यूपी पीसीएस और एसीएफ/आरएफओ प्रारंभिक परीक्षा 2021 13 जून को होनी थी.

Exam Postponed : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा 2021 समेत जून में होने वाली सभी परीक्षाएं कोरोना के कारण स्थगित कर दी हैं. परीक्षा की नई तिथियों की घोषणा स्थिति सामान्य होने के बाद की जाएगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने सम्मलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा (PCS) 2021 की 13 जून को होने वाली प्रारंभिक परीक्षा स्थगित कर दी है. कोरोना संक्रमण के कारण आयोग पीएसीएस के साथ जून में होने वाली सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं. इस फैसले के बाद सहायक वन संरक्षक/क्षेत्रीय वन अधिकारी परीक्षा 2021 और प्रवक्ता परीक्षा 2020 का प्रीलिम्स भी स्थगित हो गया है. आयोग ने कहा है कि इन परीक्षाओं की अगली तिथियों की सूचना बाद में दी जाएगी.

    इससे पहले आयोग ने अप्रैल में अप्रैल में घोषणा की थी कि सम्मलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा और 2021 और सहायक वन संरक्षक/क्षेत्रीय वन अधिकारी प्रारंभिक परीक्षा 2021 13 जून से होगी. इन परीक्षाओं के लिए करीब छह लाख 91 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. आयोग ने परीक्षा की तिथि तो घोषित कर दी थी लेकिन अभ्यर्थी परीक्षा देने के लिए तैयार नहीं थे. वह लगातार परीक्षाओं को टालने की मांग करते आ रहे थे.

    अभ्यर्थी कर रहे थे परीक्षा टालने की मांग 

    जून में परीक्षा आयोजित कराने को लेकर आयोग ने बकायदा योजना भी बताई थी. यूपीपीएसी ने कहा था कि परीक्षा का आयोजन 23 जिलों में दो पालियों में किया जाएगा. एक केंद्र पर अधिकतम 500 अभ्यर्थी ही परीक्षा देंगे. साथ ही दो अभ्यर्थियों के बीच दो वर्ग मीटर की दूरी रखनी होगी. परीक्षा की तैयारियों के लिए आयोग के सचिव सचिव जगदीश ने जिला अधिकारियों से परीक्षा केंद्रों के लिए प्रस्ताव देने के लिए 22 अप्रैल को पत्र भी लिखा था. साथ ही आयोग द्वारा जिलाधिकारियों से मांगे गए प्रस्ताव में केंद्र निर्धारण के लिए उनके सम्बन्धित जिलों में संचालित सरकारी और वित्तीय सहायता प्राप्त विद्यालयों को प्रथामिकता देने के निर्देश दिए गए थे. हालांकि कई जिलों ने प्रस्ताव नहीं भेजा.

    ये भी पढ़ें- 

    CHSL Exam 2021: अगस्‍त में परीक्षा आयोजित कराएगा अरुणाचल प्रदेश, अगले सप्‍ताह से रजिस्‍ट्रेशन शुरू
    Sarkari Naukari: FSSAI ने बढ़ाई विभिन्न पदों पर आवेदन की तारीख, पढ़ें अपडेट

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.