होम /न्यूज /करियर /

UPPSC Prelims Results: यूपी पीसीएस प्री परीक्षा का रिजल्ट रद्द, 1131 अभ्यर्थी लिस्ट से बाहर

UPPSC Prelims Results: यूपी पीसीएस प्री परीक्षा का रिजल्ट रद्द, 1131 अभ्यर्थी लिस्ट से बाहर

यूपीपीएसी प्री का 21 नवंबर को जारी रिजल्ट रद्द कर दिया गया है.

यूपीपीएसी प्री का 21 नवंबर को जारी रिजल्ट रद्द कर दिया गया है.

यूपीपीएसी प्री का 21 नवंबर के जारी रिजल्ट रद्द कर दिया गया है. अब नए संशोधित रिजल्ट में 1131 अभ्यर्थी मेरिट लिस्ट से बाहर हो गए हैं.

    उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने पीसीएस प्री परीक्षा 2020 का पहले जारी किया गया रिजल्ट रद्द कर दिया है. यह परिणाम 21 नवंबर को जारी किया गया था. अब यूपीपीएससी ने पीसीएस प्री परीक्षा का संशोधित रिजल्ट जारी किया है. आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर मेरिट लिस्ट भी जारी की गई है. नए परीक्षा परिणाम में 1481 अभ्यर्थी ऐसे हैं जिन्हें सफल घोषित किया गया है. इनके नाम पुरानी मेरिट लिस्ट में नहीं थे.

    इसलिए रिजल्ट हुआ रद्द

    एनबीटी की खबर में यूपीपीएससी सचिव जगदीश के हवाले से कहा गया है कि कुछ तकनीकी खामियों के कारण पुराने रिजल्ट में कुछ गलतियां रह गईं थीं, उसमें सुधार करके अब फिर से रिजल्ट जारी किया गया है. अब संशोधित रिजल्ट में 1131 अभ्यर्थी मेरिट लिस्ट से बाहर हो गए हैं. इन अभ्यर्थियों को 21 नवंबर को जारी परिणाम में सफल घोषित कर दिया गया था. अधिकारियों की मानें तो 967 परीक्षार्थी चाइल्ड डेवलपमेंट प्रोजेक्ट ऑफिसर की योग्यता पूरी नहीं कर पाए. इसी तरह 139 लेबर इनफोर्समेंट ऑफिसर की अर्हता पूरी नहीं कर पाए, 25 अभ्यर्थी कट ऑफ में नहीं आ पाए.

    ये भी पढ़ें
    JOBS: यूपी में लेखपाल से लेकर इंजीनियर तक की होंगी भर्तियां, देखें पूरी डिटेल
    Sarkari Naukari: यहां करें सरकारी नौकरी के लिए अप्लाई, एक लाख से अधिक सैलेरी
    21 नवंबर को जारी यूपीपीएससी प्री 2020 के रिजल्ट में कुल 5393 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए थे. इधर रिजल्ट संशोधन के बाद यह संख्या 5535 हो गई है. यूपीपीएससी का कहना है कि इन भर्ती परीक्षाओं के रिजल्ट पर अंतिम निर्णय इलाहाबाद हाईकोर्ट करेगा. यूपी सरकार ने कोर्ट में इसके लिए विशेष अपील की थी.

    Tags: Competitive exams, Exam Results, Exams

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर