जारी हुई UPPSC RO/ARO प्रारंभिक परीक्षा की आंसर-की, ऐसे करें चेक

यूपीपीएससी ने आरओ एआरओ परीक्षा की आंसर-की जारी कर दी है.
यूपीपीएससी ने आरओ एआरओ परीक्षा की आंसर-की जारी कर दी है.

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने RO/ARO प्रारंभिक परीक्षा की आंसर-की जारी कर दी है. जिन कैंडीडेट्स ने परीक्षा दी है वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 22, 2020, 2:53 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (Uttar Pradesh Public Service Commission, UPPSC) ने सोमवार को आरओ, एआरओ परीक्षा की आंसर की जारी कर दी है. कैंडीडेट्स इसे आधिकारिक वेबसाइट - uppsc.up.nic.in - से डाउनलोड कर सकते हैं. यूपीएससी ने रिव्यू ऑफिस असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर की परीक्षा 20 सितंबर को आयोजित की थी.

27 सितंबर तक ऐक्टिव रहेगा लिंक
आंसर-की को डाउनलोड करने का लिंक 27 सितंबर तक ऐक्टिव रहेगा. अगर किसी उत्तर में कैंडीडेट्स को गलती मिलती है तो कैंडीडेट्स ऑब्जेक्शन उठा सकते हैं. उन्हें आधिकारिक नोटिस में बताए गए फॉर्मेट को डाउनलोड करके प्रिंट आउट लेना होगा और इसे यूपीपीएसी के ऑफिस में पोस्ट के जरिए भेजना होगा. इसे 28 सितंबर को शाम पांच बजे तक ऑफिस में पहुंच जाना चाहिए.

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट को विजिट करें.



- आंसर की वाले लिंक पर क्लिक करें.

- संबंधित लिंक पर क्लिक करें.

- आपकी आंसर की स्क्रीन पर दिख जाएगी.

- इसे डाउनलोड कर लें.


बता दें कि आरओ, एआरओ परीक्षा का रविवार को हुई थी. हालांकि कोरोना वायरस महामारी के कारण काफी कम कैंडीडेट्स ने इसमें हिस्सा लिया था. परीक्षा प्रदेश के 17 शहरों के 823 केंद्रों पर आयोजित की गई थी. इसके लिए प्रयागराज में 103 केंद्र बनाए गए थे.


परीक्षा दो शिप्ट में आयोजित की गई थी. पहली शिफ्ट में सुबह 9.30 से 11.30 बजे के मध्य सामान्य अध्ययन और और दूसरे शिफ्ट में  में 2.30 से 3.30 बजे तक सामान्य हिन्दी का पेपर था. इस बार की प्रारंभिक परीक्षा में माइनस मार्किंग लागू किए जाने से प्रतियोगी छात्रों में काफी गुस्सा देखने को मिला. प्रतियोगी छात्रों का कहना कि आयोग ने विज्ञापन की शर्तों के विपरित मानइस मार्किंग लागू किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज