UPSC CDS II recruitment 2019: आवेदन की आज आख‍िरी तारीख, चेक करें ड‍िटेल

News18Hindi
Updated: July 8, 2019, 11:28 AM IST
UPSC CDS II recruitment 2019: आवेदन की आज आख‍िरी तारीख, चेक करें ड‍िटेल
यूपीएससी

UPSC CDS II 2019: ज‍िन उम्‍मीदवारों ने आवेदन तो क‍िया है, पर परीक्षा में शामिल नहीं होना चाहते हैं, वह 15 से 22 जुलाई के बीच आवेदन वापस ले सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया आज समाप्‍त हो जाएगी.

  • Share this:
UPSC CDS II 2019: कम्‍बाइंड ड‍िफेंस सर्व‍िस (CDS) II भर्ती परीक्षा के ल‍िये, संघ लोक सेवा आयोग(UPSC) आज आवेदन की प्रक्रिया बंद कर रहा है. इच्‍छुक और योग्‍य उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in और upsconline.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. ऐसे उम्‍मीदवार, ज‍िन्‍होंने आवेदन तो क‍िया है, पर परीक्षा में शामिल नहीं होना चाहते, वह 15 से 22 जुलाई तक आवेदन वापस ले सकते हैं. यह भी पढ़ें: IPS success story: 35 सरकारी नौकरियों के एग्जाम में हुआ था फेल, अब 104वीं रैंक के साथ क्लियर किया UPSC एग्जाम

संघ लोक सेवा आयोग 8 स‍ितंबर को यह परीक्षा आयोज‍ित करेगा. परीक्षा क्‍वाल‍िफाई करने वाले उम्‍मीदवारों को इंड‍ियन नेवल एकेडमी(INA), एयर फोर्स एकेडमी(AFA), इंडियन म‍िलि‍ट्री एकेडमी(IMA) और ऑफिसर ट्रेनिंग एकेडमी (OTA) में ट्रेनिंग म‍िलेगी.

UPSC CDS II notification 2019: ऐसे करें आवेदन
स्‍टेप 1: आधिकार‍िक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं.

स्‍टेप 2: होमपेज पर द‍िए गए ल‍िंंक UPSC CDS 2019 पर क्‍ल‍िक करें.
स्‍टेप 3: रज‍िस्‍ट्रेशन के पार्ट-I में आपको बेस‍िक जानकारी देनी होगी.
स्‍टेप 4: जबकि पार्ट II में आपको आवेदन शुल्‍क का भुगतान करना होगा और परीक्षा केंद्र का चुनाव करना होगा. इसके साथ ही फोटो व हस्‍ताक्षर भी इसी पेज पर होगा.
Loading...

स्‍टेप 5: आवेदन फॉर्म सेव करें और उसका प्र‍िंंटआउट लें.

UPSC CDS II notification 2019: फीस
सामान्‍य वर्ग के उम्‍मीदवारों को 200 रुपये एप्‍लीकेशन फीस देनी होगी और आरक्ष‍ित श्रेणी के उम्‍मीदवारों व मह‍िला उम्‍मीदवारों के आवेदन शुल्‍क नहीं है. वह न‍ि:शुल्‍क आवेदन कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: 

UPSC Recruitment 2019: 10वीं पास कैंडिडेट्स ड्राइवर पोस्ट के लिए करें अप्लाई

Indian Navy recruitment 2019: इन पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए कैसे होगा सेलेक्‍शन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 8, 2019, 9:54 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...