UPSC CDS Result: यूपीएससी ने जारी किया सीडीएस की लिखित परीक्षा का परिणाम, upsc.gov.in पर चेक करें

एसएसबी इंटरव्यू के लिए कुल 6552 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है.

एसएसबी इंटरव्यू के लिए कुल 6552 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है.

UPSC CDS Result : संघ लोक सेवा आयोग ने सीडीएस परीक्षा (I) 2021 के परिणाम जारी कर दिए हैं. एसएसबी इंटरव्यू के लिए 6552 अभ्यर्थियों को चयनित किया गया है. अभ्यर्थी अपने परिणाम यूपीएससी की वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2021, 2:55 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने कंबाइंड डिफेंस सर्विस (CDS) की लिखित परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है. अभ्यर्थी अपने परिणाम यूपीएससी की वेबसाइट upsc.gov.in पर चेक कर सकते हैं. लिखित परीक्षा में यश मकवाना ने टॉप किया है. जबकि निशांत ने दूसरा और प्रसून सिंह राठौड़ ने तीसरा स्थान हासिल किया है. नोटिफिकेशन के अनुसार एसएसबी इंटरव्यू के लिए कुल 6552 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है.

ऐसे चेक करें सीडीएस रिजल्ट

-सबसे पहले यूपीएससी की वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं.

-होम पेज पर What’s New सेक्शन में सीडीएस के रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें.
- एक नया पेज ओपन होगा, इस पर पीडीएफ फाइल का लिंक मिलेगा.

-यहां क्लिक करने पर पीडीएफ फाइल ओपन हो जाएगी.

-अभ्यर्थी अपना रोल नंबर सर्च कर सकते हैं.



-इस फाइल को डाउनलोड और प्रिंट आउट भी निकाला जा सकता है.

सीडीएस की लिखित परीक्षा का परिणाम डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं.

15 दिन में जारी होगी मार्कशीट

यूपीएससी की ओर से जारी नोटिफकेशन के अनुसार, लिखित परीक्षा में असफल रहे अभ्यर्थियों की मार्कशीट परिणाम जारी होने के 15 दिन के भीतर जारी कर दी जाएगी. मार्कशीट 30 दिनों की अवधि के लिए वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगी.

बता दें कि कंबाइंड डिफेंस सर्विस एग्जाम की लिखित परीक्षा देश भर में 7 फरवरी, 2021 को आयोजित की गई थी. ऐसे में सभी उम्मीदवारों की उम्मीदवारी जिनके रोल नंबर सूची में उपलब्ध हैं, वह प्रोविजनल हैं.

ये भी पढ़ें-

BEL Recruitment 2021: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड में कई पदों पर नौकरियां, जानें डिटेल

NTRO Recruitment 2021: राष्ट्रीय तकनीकी अनुसंधान संगठन में नौकरियां, जानें डिटेल

इंटरव्यू के लिए करना है रजिस्टर

नोटिफकेशन के अनुसार लिखित परीक्षा में सफल होने के साथ थल सेना (आईएमए/ओटीए) को पहली पसंद के तौर चुनने वाले अभ्यर्थियों को joinindianarmy.nic.in पर रजिस्ट्रेशन करना है. इसके बाद एसएसबली इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. जिस अभ्यर्थियों ने पहले से रजिस्टर किया है उन्हें दोबारा रजिस्टर करने की जरूरत नहीं है. इसके अलाव जो अपने पते में कुछ बदलाव करना चाहते हों वह तुरंत भारतीय थल सेना, नौसेना या वायु सेना मुख्यालय में संपर्क कर करें.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज