Home /News /career /

UPSC Extra Attempt Matter: फिलहाल नहीं जारी होगा नया नोटिफिकेशन, सुप्रीम कोर्ट ने दिया निर्देश

UPSC Extra Attempt Matter: फिलहाल नहीं जारी होगा नया नोटिफिकेशन, सुप्रीम कोर्ट ने दिया निर्देश

अतिरिक्त प्रयास के मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई थी.

अतिरिक्त प्रयास के मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई थी.

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court of India) ने केंद्र सरकार को निर्देश दिया है कि़ जब तक इस मामले में सुनवाई पूरी न हो जाए तब तक इस मामले में नया नोटिफिकेशन न निकाला जाए.

    नई दिल्ली. पिछले साल कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के कारण सिविल सेवा परीक्षा (Civil Services Exam) न दे पाने वाले अभ्यर्थियों को एक और मौका दिए जाने के मामले में सुनवाई करते हुए आज सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court of India) ने केंद्र सरकार को निर्देश दिया है कि जब तक इस मामले में सुनवाई पूरी न हो जाए तब तक इस मामले में नया नोटिफिकेशन न निकाला जाए. बता दें कि पिछले साल अंतिम अटेंप्ट वाले ऐसे अभ्यर्थी जो कोरोना वायरस महामारी के कारण परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए थे उन्हें एक्स्ट्रा अटेंप्ट दिए जाने की मांग को लेकर याचिका डाली गई थी.

    28 जनवरी को है अगली सुनवाई
    इस मामले में अगली सुनवाई 28 जनवरी, 2021 को है. केंद्र सुप्रीम कोर्ट से कहा है कि वे फरवरी तक कुछ भी पब्लिश नहीं करेंगे. याचिकाकर्ताओं को 27 फरवरी तक रिज्वाइंडर फाइल करने की अनुमति दी गई है. मामले की सुनवाई जस्टिस एएम खानविलकर की अध्यक्षता वाली बेंच ने की. 22 जनवरी, 2021 को हुई सुनवाई में केंद्र सरकार ने कहा था कि छात्रों को एक्स्ट्रा अटेंप्ट नहीं दिया जाएगा.

    27 जनवरी तक जवाब दाखिल कर सकेंगे याचिकाकर्ता
    केंद्र सरकार की तरफ से एडिशनल सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने फिर कहा कि सरकार उम्मीदवारों को एक और मौका देने के हक़ में नहीं है, वहीं हलफनामें में इसकी वजह बताई गई है. याचिकाकर्ता के वकील ने कहा कि हम सरकार के हलफनामा पर जवाब दाखिल करना चाहते हैं, उन्होंने कहा, 27 जनवरी 2021 तक जवाब दाखिल कर देंगे.

    ये भी पढ़ेंः
    BPSC AE main results 2021: BPSC AE मेन रिजल्ट 2021 जारी, ऐसे करें चेक

    MPPSC Notification 2020-21: चेक करें एग्जाम डेट्स, वैकेंसी, एलिजिबिलिटी, एप्लीकेशन और सेलेक्शन प्रोसेस


    केंद्र सरकार ने सर्वोच्च न्यायालय को सूचित किया कि संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा लिए किसी भी प्रकार से अतिरिक्त प्रयास उन उम्मीदवारों को नहीं दिया जाएगा, जिन्होंने अक्तूबर में आयोजित की गई परीक्षा में भाग लिया था अथवा कोविड-19 महामारी के कारण वे परीक्षा में भाग नहीं ले सके.

    Tags: Supreme Court, Supreme court of india, UPSC, UPSC Exams

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर