UPSC Civil Service Interview 2019: कल से शुरू हो रहा है इंटरव्यू, यहां जानें सारी डिटेल

20 जुलाई से आईएएस का इंटरव्यू शुरू होने वाला है.
20 जुलाई से आईएएस का इंटरव्यू शुरू होने वाला है.

UPSC Civil Service Interview 2019: कल यानी 20 जुलाई से सिविल सर्विसेज 2019 परीक्षा के लिए इंटरव्यू की शुरुआत होने जा रही है. कैंडीडेट्स अपने परीक्षा की तारीख व समय यहां चेक कर सकते हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के बीच संघ लोक सेवा आयोग, यूपीएससी (Union Public Service Commission, UPSC) ने फिर से तमाम परीक्षाओं को शुरू कर दिया है. ऐसे में पहले से रोक लगी कई लिखित परीक्षाएं की नई तारीखों की घोषणा हो गई है. इसी कड़ी में काफी दिनों से रुकी पड़ी सिविल सर्विसेज 2019 (Civil Services Exam Interview 2019) का व्यक्तित्व परीक्षण/साक्षात्कार/इंटरव्यू की भी कल यानी 20 जुलाई से शुरुआत हो जाएगी. इंटरव्यू का पूरा शिड्यूल 10 दिनों का है यानी कि यह पूरी प्रक्रिया 20 जुलाई से लेकर 30 जुलाई के बीच चलेगी. इसके लिए तारीख यूपीएससी ने जून में ही जारी कर दिया था ताकि कैंडीडेट्स को तैयारी का भी पूरा मौका मिल जाए.

यहां से चेक कर सकते हैं अपने इंटरव्यू की तारीख और टाइम
अगर आपने भी मुख्य परीक्षा को पास किया है तो आप यूपीएससी की साइट पर जाकर अपने इंटरव्यू की तारीख और टाइमिंग चेक कर सकते हैं. आप अपने परीक्षा की टाइमिंग यहां क्लिक करके चेक कर सकते हैं. पहले यह इंटरव्यू 23 मार्च से 3 अप्रैल के बीच होना था.

ये भी पढ़ेंः
नेटवर्क नहीं मिलता तो ऑनलाइन पढ़ाई करने के लिए रोज़ाना चढ़ना पड़ता है पहाड़!


सर्वे में हुआ खुलासा: 43 फीसदी दिव्यांग बच्चे छोड़ सकते हैं ऑनलाइन पढ़ाई


इस साल अक्टूबर में होगी प्रारंभिक परीक्षा
बता दें कि कोरोना वायरस के कारण यूपीएससी को काफी तारीखों को टालना पड़ा जिसकी वजह से परीक्षाएं अपने समय पर नहीं हो पाईं. इसी वजह से इस साल की प्रारंभिक परीक्षा 4 अक्टूबर से शुरू होगी जबकि मुख्य परीक्षा की शुरुआत 8 जनवरी 2021 है. जो कैंडीडेट्स मुख्य परीक्षा में पास होते हैं उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया जाता है. इंटरव्यू में पास होने के बाद अंतिम रूप से कैंडीडेट्स को अलग अलग पदों के लिए चुना जाता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज