UPSC Civil Service Main Exam Admit Card 2019: जानिए कब जारी होगा एडमिट कार्ड

News18Hindi
Updated: August 29, 2019, 5:23 PM IST
UPSC Civil Service Main Exam Admit Card 2019: जानिए कब जारी होगा एडमिट कार्ड
UPSC Civil Service Main Exam Admit Card 2019:

UPSC Civil Service Main Exam Admit Card 2019: आयोग सितंबर महीने के दूसरे सप्ताह में सिविल सर्विस मेन्स परीक्षा के लिए upsc.gov.in एडमिट कार्ड जारी कर सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 29, 2019, 5:23 PM IST
  • Share this:
UPSC Civil Service Main Exam Admit Card 2019: यूनियन पब्‍लिक सर्विस कमीशन (Union Public Service Commission) जल्‍द ही सिविल परीक्षा की मेन्‍स परीक्षा (mains exam 2019) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर सकता है. उम्‍मीद जताई जा रही है कि आयोग सितंबर महीने के दूसरे सप्ताह में सिविल सर्विस मेन्स परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किया जा सकता है. ऐसे में प्रीलिम्स परीक्षा में सफल उम्मीदवार यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in को समय समय पर चेक करते रहें. UPSC की मेन्‍स परीक्षा 20 से 29 सितंबर तक चलेगी.

शेड्यूल के मुताबिक पहला पेपर  20 सितंबर शुक्रवार को होगा. वहीं दूसरा पेपर 21 सितंबर शनिवार को पेपर-2 जनरल स्टडीज-1 का होगा. तीसरा प्रश्नपत्र पेपर-4 22 सितंबर रविवार को जनरल स्टडीज-3 का होगा.  वहीं 28 सितंबर शनिवार को होगा ये पेपर ए इंडियन लैंग्वेज का होगा. इसमें असमी, बोडो, डोगरी, गुजराती, हिंदी, मलयालम और उर्दू आदि का होगा. पेपर बी इंग्लिश का होगा.

गौरतलब है कि UPSC ने सिविल सर्विस प्रारंभिक परीक्षा के नतीजे 12 जुलाई को जारी किए गए थे. हाल ही में पास होने वाले उम्मीदवारों के नाम के साथ उनकी लिस्ट जारी की थी. बता दें कि इस साल कुल 11,845  उम्मीदवारों ने यूपीएससी परीक्षा पास की है. प्री परीक्षा में पास होने वाले  ये  उम्मीदवार अब मुख्य परीक्षा में शामिल होंगे.

UPSC Civil Service Main Exam Admit Card 2019:  ऐसे करें डाउनलोड 

-सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं.
-यहां होमपेज पर दिख रहे Mains Admit Card लिंक पर क्लिक करें.
-इसके बाद एक नया पेज खुल जाएगा,जहां उम्मीदवारों को अपना रोल नंबर और अन्य डीटेल्स भरें.
Loading...

-डीटेल्स भरने के बाद एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर होगा.
-उम्मीदवार एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर उसका प्रिंटआउट निकाल लें.

ये भी पढ़ें: 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सरकारी नौकरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2019, 5:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...