होम /न्यूज /करियर /

UPSC Civil Service Prelim exam 2020 Date: क्या टल सकती है परीक्षा! जानें क्या है अपडेट

UPSC Civil Service Prelim exam 2020 Date: क्या टल सकती है परीक्षा! जानें क्या है अपडेट

लॉकडाउन बढ़ जाने की वजह से छात्रों में परीक्षा को टलने को लेकर संदेह की स्थिति है.

लॉकडाउन बढ़ जाने की वजह से छात्रों में परीक्षा को टलने को लेकर संदेह की स्थिति है.

यूपीएससी ने एनडीए की भी परीक्षा को टाल दिया था जो कि 19 अप्रैल को होने वाली था और CAPF(ACs) Exam-2020 का नोटीफिकेशन भी 22 अप्रैल को जारी होने वाला था लेकिन इसे उस वक्त जारी नहीं किया गया था.

    नई दिल्लीः देश में कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के कारण लॉकडाउन चल रहा है. ऐसे में कई परीक्षाएं टाली जा रही हैं. तमाम परीक्षाएं जिनकी तारीख पहले से निर्धारित हो चुकी है उनको लेकर भी अनिश्चितता की स्थिति बनी हुई है. ऐसी ही अनिश्चितता छात्रों में यूपीएससी सिविल सर्विस परीक्षा (UPSC Civil Service Prelim Exam 2020) को लेकर भी है.

    इस साल की यूपीएससी सिविल सर्विस प्रारंभिक परीक्षा 2020 परीक्षा 31 मई को होने वाली है. हालांकि, आयोग ने किसी भी तरह से अभी न ही परीक्षा को टाले जाने की बात कही है और न ही किसी तरह के नई तारीख के घोषणा के ही संकेत दिए हैं. लेकिन अभ्यर्थियों में इसे लेकर संदेह की स्थिति बनी हुई है.

    न्यूज 18 हिंदी ने इस बारे में कुछ अभ्यर्थियों से बात की. मुखर्जी नगर में रहने वाले गौरव सिविल सर्विस की तैयारी कर रहे हैं उनका कहना है कि परीक्षा को लेकर उनके मन में संदेह की स्थिति बनी हुई है, क्योंकि लॉकडाउन के दुबारा बढ़ जाने पर आईएएस की 2020 की प्रारंभिक परीक्षा फिर से टल सकती है.

    गांधी विहार के रहने वाले अजेंद्र का कहना है कि 31 मई की परीक्षा तारीख के मुताबिक वे तैयारी कर रहे हैं लेकिन परीक्षा होने को लेकर उनके मन में भी अविश्वास की स्थिति बनी हुई है. उनका मानना है कि 17 मई तक लॉकडाउन की घोषणा हो गई है ऐसी स्थिति में 15 दिनों से भी कम समय में क्या परीक्षा करवा पाना संभव होगा.

    चूंकि कोरोना वायरस के कारण साल 2019 की सिविस सेवा परीक्षा का इंटरव्यू टाल दिया गया है और  अभी तक इसकी किसी नई तारीख की घोषणा नहीं की गई है इसलिए यूपीएससी सिविल सर्विस प्रारंभिक परीक्षा 2020 को लेकर भी अभ्यर्थियों संदेह की स्थिति है.

    इसके पहले यूपीएससी ने एनडीए की भी परीक्षा को टाल दिया था जो कि 19 अप्रैल को होने वाली था और CAPF(ACs) Exam-2020 का नोटीफिकेशन भी 22 अप्रैल को जारी होने वाला था लेकिन इसे उस वक्त जारी नहीं किया गया था.

    फिर भी छात्रों को इसी बात की सलाह दी जाती है कि जब तक यूपीएससी इस मामले में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं करती है तब तक 31 मई, 2020 को ही परीक्षा की तिथि मान कर चलें और अपनी तैयारी को जारी रखें. पूरी जानकारी के लिए यूपीएसी की आधिकारिक वेबसाइट को देखते रहें.
    undefined

    Tags: IAS, IAS exam, UPSC, UPSC Exams, UPSC results

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर