• Home
  • »
  • News
  • »
  • career
  • »
  • UPSC Exam 2020: अगले सप्ताह जारी हो सकती है यूपीएससी एग्जाम की डेट

UPSC Exam 2020: अगले सप्ताह जारी हो सकती है यूपीएससी एग्जाम की डेट

शाहिद तेलांगना के नागरकुर्नूल जिले के एक छोटे से गांव थुम्मनपेट से हैं.

संघ लोक सेवा आयोग (upsc)20 मई तक प्रारंभिक परीक्षा की तारीख जारी कर सकता है. इसके बारे में आयोग लॉकडाउन खुलने के बाद ही कोई फैसला लेगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. संघ लोक सेवा आयोग अगले सप्ताह तक यूपीएससी प्रारंभिक परीक्षा की तारीख को घोषित कर सकता है. 20 मई के बाद ही संघ लोक सेवा आयोग इस परीक्षा के बारे में कोई निर्णय लेगा. आयोग ने लॉकडाउन के चलते 4 जून तक के लिए इस परीक्षा को स्थगित कर दिया था.

    अब संघ लोक सेवा आयोग 20 मई को हालात का रिव्यू करेगा इसके बाद परीक्षाओं की नई तारीख की घोषणा करेगा.परीक्षा की नई तारीखों के बारे में आयोग की आधिकारिक बेवसाइट पर नोटिस जारी किया जाएगा. जिसको उम्मीदवार आयोग की साइट पर जाकर देख और डाउनलोड कर सकते हैं.पीएससी की परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों को भी इस परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा का इंतजार है.

    बता दें कि यूपीएसी की प्रारंभिक परीक्षा इस साल 31 मई को होने वाली थी, जिसको कोरोना वायरस के कारण स्थगित कर दिया गया है. आयोग ने इसके अलावा इंडियन फॉरेस्ट सर्विस के एग्जाम को भी कैंसिल कर दिया है.

    यूपीएससी प्रारंभिक परीक्षा के लिए हर साल लगभग 10 लाख लोग उम्मीदवार अप्लाई करते हैं. इस परीक्षा में जिन उम्मीदवारों का चयन होता है उनको यूपीएससी मेन एग्जाम देने का मौका मिलता है. मेन एग्जाम में चयनित उम्मीदवारों को यूपीएससी का इंटरव्यू देना होता है.इसे क्वालिफाई करने वाले उम्मीदवारों का प्रसासनिक सेवा में चयन होता है.

    बता दें कि पीएम मोदी इस समय सभी राज्यों के मुख्यंमंत्रियों से बाद तक रहे हैं. वहीं कल से देश के पंद्रह शहरों के लिए कल से ट्रेन चलनी शुरू हो जाएंगी. इन ट्रेनों से दूसर राज्यों में फंसे हुए लोग अपने घरों के लिए लौट सकेंगे. राजधानी दिल्ली में पिछले एक महीने से ज्यादा वक्त तक बेकार रहने के बाद मजदूरों के पास खाने-पीने की चीजें भी खत्म हो चुकी हैं. ऐसे में किराए के मकानों में रहने वाले ये मजदूर किराया भी नहीं चुका पा रहे हैं. लगातार मुश्कलें झेलने के बाद फंसे हुए मजदूर पैदल ही अपने घर की तरफ चल पड़े हैं.

    ये भी पढ़ें- CBSE Syllabus 2020-21: इस नए सब्जेक्ट के लिए सीबीएसई ने जारी की हैंडबुक, ऐसे करें डाउनलोड

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज