लाइव टीवी

UPSC के इंटरव्यू राउंड में फेल होने वाले के लिए खुशखबरी, अब यहां मिल सकती है जॉब

News18Hindi
Updated: October 31, 2019, 6:21 PM IST
UPSC के इंटरव्यू राउंड में फेल होने वाले के लिए खुशखबरी, अब यहां मिल सकती है जॉब
UPSC के इंटरव्‍यू राउंड में फेल होने वालों के लिए खुशखबरी है.

UPSC Civil Services Examination: UPSC ने इंटरव्‍यू राउंड में फेल होने वाले उम्‍मीदवारों के मार्क्‍स जारी कर दिए हैं, जिससे ऐसे कैंडीडेट्स को अन्‍य कंपनियों में जॉब मिल सके.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 31, 2019, 6:21 PM IST
  • Share this:
संघ लोक सेवा आयोग ने हाल ही में सिविल सेवा परीक्षा 2018 का फाइनल रिजल्ट घोषित किया था. इस परीक्षा में कुछ लोगों ने तो ये परीक्षा क्रैक कर ली लेकिन कुछ ऐसे भी रहे, जो इंटरव्‍यू राउंड तक पहुंचने के बाद फेल हो गए. अब ऐसे उम्‍मीदवारों  के लिए एक अच्‍छी खबर है.  दरअसल यूपीएससी ने सरकार के निर्देशानुसार सिविल सेवा परीक्षा 2018 में इंटरव्यू देने वाले असफल उम्मीदवारों के मार्क्स और अन्य डिटेल्स जारी कर दिए हैं.

UPSC ने जारी नोटिस में कहा है कि  सरकार के निर्देशानुसार डिपार्टमेंट ऑफ पर्सनल एंड ट्रेनिंग के आदेश के मुताबिक इंटरव्यू के लिए चयनित उम्मीदवारों के मार्क्स और अन्‍य डिटेल्‍स जारी कर दिए गई हैं, जिससे अन्‍य कंपनियों को ऐसे उम्‍मीदवारों का एक डाटा बेस तैयार करने में मदद मिले. लाइव हिंदुस्‍तान डॉट कॉम की खबर के मुताबिक इस डिस्क्लोजर स्कीम के तहत अन्य कंपनियों को इस डाटाबेस की मदद से योग्य उम्मीदवार मिल सकेंगे. नियोक्ता इस डाटाबेस में से उम्मीदवारों के मार्क्स व डिटेल्स चेक करेंगे और उन्हें जॉब का ऑफर देंगे. इन उम्मीदवारों की डिटेल्स 1 वर्ष तक मान्य रहेगी.

ये भी पढ़ें: 

IAS Success Story: किसान की बेटी ने बिना कोचिंग के क्रैक किया IAS एग्‍जाम

10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी का आखिरी मौका आज तक, फटाफट करें अप्‍लाई
Indian Bank में सिक्योरिटी गार्ड के लिए 115 वैकेंसी, indianbank.in पर चेक करें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सरकारी नौकरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 31, 2019, 6:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...