UPSC CMS 2020 परीक्षा का एडमिट कार्ड हुआ जारी, upsc.gov.in पर करें चेक

यूपीएससी ने जारी किया एडमिट कार्ड.
यूपीएससी ने जारी किया एडमिट कार्ड.

परीक्षा के दौरान मास्क पहनना जरूरी होगा. बिना मास्क के किसी भी कैंडीडेट को परीक्षा केंद्र में घुसने की इजाजत नहीं दी जाएगी. परीक्षा के दौरान अन्य सभी निर्देशों को भी पालन करना होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 7, 2020, 9:15 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. संघ लोक सेवा आयोग, यूपीएससी (Union Public Service Commission, UPSC) ने कंबाइंड मेडिकल सर्विस के लिए ई-एडमिट कार्ड रिलीज कर दिया है. कैंडीडेट्स आधिकारिक वेबसाइट - upsc.gov.in - पर जाकर इसे चेक कर सकते हैं. एडमिट कार्ड परीक्षा की तिथि 22 अक्टूबर, 2020 तक डाउनलोड किया जा सकता है. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए गूगल क्रोम और मोजिला फायरफॉक्स ब्राउजर का लेटेस्ट वर्जन होना जरूरी है. कई बार गलत तरीके एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की वजह से सर्वर आपको डाउनलोड भी कर सकता है. अगर सर्वर आपको किसी भी वजह से ब्लॉक कर देता है तो आपको ईमेल के जरिए तुरंत यूपीएससी को ईमेल के जरिए संपर्क करना होगा.

एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

- सबसे पहले यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और ऐक्टिवेटेड लिंक पर क्लिक करें.



- अब एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए निर्देश वाला पेज खुलेगा. इसमें बेसिक गाइडलाइन्स दी गई हैं. एक बार निर्देशों को अच्छे से पढ़ लें इसके बाद 'येस' बटन पर क्लिक करें. अब आप एक नए पेज पर पहुंच जाएंगे.
- अपना लॉगइन आईडी और पासवर्ड यूज़ करके लॉगइन करें और ई-एडमिट कार्ड डाउनलोड करें.

ये भी पढ़ें-
असम में रद्द की गई पुलिस सब-इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा 22 नवंबर को, पढ़ें डिटेल
IBPS PO Exam 2020 3 oct से शुरू, कैंडीडेट्स को करना होगा इन निर्देशों का

ध्यान दें कि कैंडीडेट्स के लिए मास्क पहनना जरूरी होगा. बिना मास्क के किसी भी कैंडीडेट को परीक्षा केंद्र में घुसने की इजाजत नहीं दी जाएगी. परीक्षा के दौरान अन्य सभी निर्देशों को भी पालन करना होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज