Home /News /career /

UPSC Interview: शादी के बाद लड़की कमाती है और लड़का घर पर रहता है, जानें कैंडिडेट ने क्या दिया जवाब

UPSC Interview: शादी के बाद लड़की कमाती है और लड़का घर पर रहता है, जानें कैंडिडेट ने क्या दिया जवाब

UPSC Interview: UPSC 2020 में 491 रैंक लाने वाले कुमार केशव का अनुभव यहां पढ़िए.

UPSC Interview: UPSC 2020 में 491 रैंक लाने वाले कुमार केशव का अनुभव यहां पढ़िए.

UPSC Interview: केशव कुमार ने बताया कि जब वो मॉक टेस्ट के जरिए फाइनल इंटरव्यू की तैयारी कर रहे थे तो उनसे एक बहुत घुमावदार सवाल पूछा गया है. उनसे एक सवाल पूछा गया, अगर एक अच्छा कमाने वाली लड़की एक बेरोजगार व्यक्ति से शादी कर लेती है, तो आप क्या कहेंगे? इसके जवाब में केशव ने कहा, "मैम ये लड़की की चॉइस है, अगर उसे वह लड़का अपने जीवनसाथी के रूप में पसंद आ रहा है तो वह कर सकती है. हो सकता है लड़का किसी परीक्षा, स्टार्टअप की तैयारी कर रहा हो या उसे अभी तक नौकरी न मिली हो.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. UPSC Interview: संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा मुश्किल परीक्षा में से एक है. प्रीलिम्स और मेंस परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाता है. इसे पर्सनालिटी टेस्ट के नाम से भी जाना जाता है. टेस्ट की खास बात यह है कि इसमें कई घुमावदार सवाल पूछे जाते हैं, जिनके जवाब देना आसान नहीं होता है. इसके लिए तैयारी करने के लिए अभ्यर्थी मॉक टेस्ट के जरिए तैयारी करते हैं. ऐसा ही एक अनुभव UPSC 2020 में 491 रैंक लाने वाले कुमार केशव ने बताया है.

    केशव कुमार ने बताया कि जब वो मॉक टेस्ट के जरिए फाइनल इंटरव्यू की तैयारी कर रहे थे तो उनसे एक बहुत घुमावदार सवाल पूछा गया है. उनसे एक सवाल पूछा गया, अगर एक अच्छा कमाने वाली लड़की एक बेरोजगार व्यक्ति से शादी कर लेती है, तो आप क्या कहेंगे? इसके जवाब में केशव ने कहा, “मैम ये लड़की की चॉइस है, अगर उसे वह लड़का अपने जीवनसाथी के रूप में पसंद आ रहा है तो वह कर सकती है. हो सकता है लड़का किसी परीक्षा, स्टार्टअप की तैयारी कर रहा हो या उसे अभी तक नौकरी न मिली हो.

    ये भी पढ़ें- 
    Sarkari Naukri 2021:10वीं,12वीं, ग्रेजुएशन पास के लिए भर्तियां, बिना परीक्षा मिलेगी नौकरी
    CGPSC Jobs : छत्तीसगढ़ में मेडिकल स्पेशलिस्ट के पदों पर निकली बंपर भर्ती, इस तारीख से शुरू होगा आवेदन

    इसके बाद बोर्ड मेंबर ने सवाल को और घूमाते हुए पूछा, दोनों ने मिलकर ये तय किया है कि शादी के बाद लड़की कमाएगी और लड़का घर पर रहेगा, इस पर आप क्या कहना चाहेंगे? इसका जवाब देते हुए केशव ने कहा, “अगर दोनों ने मिलकर ये निर्णय लिया है तो मुझे की प्रॉब्लम नहीं है. इसमें मुझे कोई परेशानी नहीं दिखाई देती है, अगर हम सालों साल एक ऐसी प्रथा चला सकते हैं, जिसमें लड़का कमाएगा और लड़की घर पर रहेगी और अगर किसी को व्यक्तिगत रूप से लगता है कि लड़की कमाएं और लड़का घर पर रहे तो वह उनके लिए ठीक है”

    Tags: UPSC, Upsc exam, Upsc exam result

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर