UPSC: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से अगस्त में जारी होगी NDA & NA एग्जाम की डिटेल्स

लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड एग्जाम से तीन हफ्ते पहले जारी किए जाएंगे.

News18Hindi
Updated: July 27, 2019, 1:55 PM IST
UPSC: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से अगस्त में जारी होगी NDA & NA एग्जाम की डिटेल्स
यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन
News18Hindi
Updated: July 27, 2019, 1:55 PM IST
UPSC NDA & NA EXAM DETAILS: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन इस साल के नेशनल डिफेंस अकादमी & नौसेना अकादमी (NDA & NA) के सेकंड एडिशन की डिटेल्स अगस्त में जारी करेगा. जिसकी जारी होने की तारीख 7 अगस्त बताई गई है. कैंडीडेट्स एग्जाम के लिए 9 सितंबर तक अप्लाई कर सकते हैं. अप्लाई करने वाले कैंडीडेट्स एप्लीकेशन UPSC की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर सबमिट कर सकते हैं. इस एग्जाम के लिए लिखित परीक्षा 17 नवंबर 2019 (रविवार) को होनी तय हुई है.

पिछली लिखित परीक्षा जनवरी में अधिसूचित की गई थी, अब उस एग्जाम का रिजल्ट जारी कर किया जा चुका है. इस साल के नेशनल डिफेंस अकादमी & नावाल अकादमी के लिए एग्जाम देने वाले कैंडीडेट्स का रजिस्ट्रेशन प्रोसेस जब पूरा हो जाएगा तो UPSC की ओर से उन कैंडीडेट्स को एप्लीकेशन निकालने का मौका दिया जाएगा, जो एग्जाम नहीं देना चाहते.

आवेदन वापसी की डिटेल एग्जाम नोटिफेकेशन के साथ जारी की जाएगी. लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड एग्जाम से तीन हफ्ते पहले जारी किए जाएंगे. जिन्हें कैंडीडेट्स upsconline.nic.in के जरिए डाउनलोड कर सकेंगे.

बता दें कि NDA & NA (II) exam आर्मी, नेवी और एयर फोर्स में भरती के लिए कराया जा रहा है. ये भर्ती Indian Naval Academy Course के 144th कोर्स और 106th कोर्स के लिए की जाएगी.

UPSC की ओर से कुल 392 वैकेंसी को नोटिफिकेशन जारी किया गया था. जिसमें से 50 नौसेना अकादमी के लिए 10+2 कैडेट एंट्री स्कीम के जरिए थी. NDA & NA

इनके लिए भर्ती लिखित परीक्षा के रिजल्ट के आधार पर होगी. जिसके साथ ही इंटेलीजेंस और पर्सनैलिटी टेस्ट की किया जाएगा. ये दोनों टेस्ट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड के जरिए उन्हीं कैंडीडेट्स के लिए होंगे जो लिखित परीक्षा में पास होंगे.

ये भी पढ़ें-
Loading...

Sarkari naukri: IIT कानपुर में सीनियर प्रोजेक्ट एग्जिक्यूटिव इंजीनियरिंग के लिए वैकेंसी
Sarkari naukri: नीति आयोग ने निकाली नौकरी, सैलरी 2 लाख रुपए महीना
IPS success story: 35 सरकारी नौकरियों के एग्जाम में हुआ था फेल, अब 104वीं रैंक के साथ क्लियर किया UPSC एग्जाम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नौकरियां/करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 27, 2019, 1:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...