Home /News /career /

Upsc Prelims 2020 को लेकर शशि थरूर का ट्वीट केंद्रीय मंत्री से पूछी ये बात

Upsc Prelims 2020 को लेकर शशि थरूर का ट्वीट केंद्रीय मंत्री से पूछी ये बात

कांग्रेस के दिग्गज नेता शशि थरूर ने यूपीएससी की परीक्षा को लेकर ट्वीट किया है.

कांग्रेस के दिग्गज नेता शशि थरूर ने यूपीएससी की परीक्षा को लेकर ट्वीट किया है.

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह को टैग करते हुए लिखा, 'हर साल करीब 9 लाख छात्र यूपीएससी परीक्षा में भाग लेते हैं जिससे कि वह देश की सम्मानित सिविल सर्विस ज्वाइन कर सकें.

    नई दिल्ली. संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की प्रारंभिक परीक्षा हर साल 31 मई को होती है. साल 2020 में इस परीक्षा को लेकर उम्मीदवारों की चिंताओं पर कांग्रेस के दिग्गज नेता शशि थरूर ने एक ट्वीट किया है. थरूर ने केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह को टैग करते हुए लिखा, 'हर साल करीब 9 लाख छात्र यूपीएससी की परीक्षा में भाग लेते हैं, जिससे कि वह देश की सम्मानित सिविल सर्विस परीक्षा ज्वाइन कर सकें, लेकिन उम्मीदवारों को अभी तक कुछ पता नहीं है कि 31 मई को आयोजित होने वाली परीक्षा आगे बढ़ेगी या स्थगित होगी. उन्होंने केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह से कहा कि कृपया स्पष्ट करें.

    क्या लॉकडाउन बढ़ने से टलेगी परीक्षा?
    लॉकडाउन के चलते देशभर में प्रतियोगी परीक्षाएं स्थगित हैं, लेकिन क्या मई में होने वाली परीक्षाएं अपने तय समय पर हो पाएंगी या उनके शेड्यूल में कोई बदलाव होगा इस बारे में अभी तक किसी भी संस्था की ओर से स्पष्ट नहीं किया गया है.

    माना जा रहा है कि 14 दिन का लॉकडाउन 14 अप्रैल को खत्म हो रहा है. ऐसे में अगर राज्यों की अपील पर अमल करते हुए केंद्र सरकार ने और दो हफ्तों का लॉकडाउन बढ़ाया तो यह अप्रैल के अंत तक समाप्त हो जाएगा. ऐसे में उम्मीद है कि मई से सभी शैक्षिक संस्थान और प्रतियोगी परीक्षाएं आयोजित कराने वाली संस्थाए अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार काम करने लगेंगी.

    ये भी पढ़ें- CBSE: मई में हो सकती हैं सीबीएसई की दसवीं और बारहवीं की परीक्षाएं

    Tags: Corona Virus, Government jobs, Jobs news, PM Modi, SHASHI THAROOR, Twitter

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर