लाइव टीवी

UPSC Recruitment 2019: यूपीएससी ने अलग-अलग पदों के लिए निकाली  67 वैकेंसी, लास्ट डेट 14 नवंबर

News18Hindi
Updated: November 1, 2019, 6:04 AM IST
UPSC Recruitment 2019: यूपीएससी ने अलग-अलग पदों के लिए निकाली  67 वैकेंसी, लास्ट डेट 14 नवंबर
ये 67 वैकेंसी अलग-अलग डिपार्टमेंट्स में हैं.

सभी पोस्ट्स फिजिकली चैलेंज्ड कैंडीडेट्स के लिए रिजर्व हैं. आवेदन करने वाले कैंडीडेट्स की अधिकतम उम्र सीमा 30 साल तय की गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 1, 2019, 6:04 AM IST
  • Share this:
UPSC Recruitment 2019:  यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन ने इंटरेस्टेड और एलिजिबल कैंडीडेट्स से अलग-अलग 67 पदों पर ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं. ये वैकेंसी अलग-अलग डिपार्टमेंट्स में हैं. ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 14 नवंबर 2019 है. सभी पोस्ट्स फिजिकली चैलेंज्ड कैंडीडेट्स के लिए रिजर्व हैं. इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडीडेट्स की अधिकतम उम्र सीमा 30 साल तय की गई है.

देखें वैकेंसी डिटेल.

1. कंपनी अभियोजक, कॉर्पोरेट मंत्रालय में कुल 11 पद हैं. इनके लिए अप्लाई करने वाले कैंडीडेट्स के पासमान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से लॉ की डिग्री हो.

2. अभियोजक (Prosecutor), Serious Fraud Investigation Office (SFIO) के लिए कॉर्पोरेट मंत्रालय में 1 वैकेंसी. किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से लॉ में बैचलर डिग्री हो.

3. जूनियर साइंटिफिक ऑफिसर (Toxicology), सेंट्रल फॉरेंसिक साइंस लैबोरेट्री, गृह मंत्रालय में 2 वैकेंसी. इन पदों के लिए अप्लाई करने वाले कैंडीडेट्स के पास Chemistry/Biochemistry/Pharmacology/ Pharmacy / Forensic Science with Chemistry में मास्टर डिग्री हो.

4. निदेशक (स्टाफ ट्रेनिंग / प्रोडक्टिविटी) के लिए श्रम और रोजगार मंत्रालय में 1 पद. इसके लिए कैंडीडेट्स के पास मेकैनिकल, इलेक्ट्रिकल, केमिकल या प्रोडक्शन में मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से डिग्री हो.

5. Specialist Grade III (Dermatology) के लिए डिपार्टमेंट ऑफ हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर में 7 वैकेंसी हैं. इसके लिए कैंडीडेट्स के पास MBBS की डिग्री हो.
Loading...

6. Specialist Grade III (Obstetrics & Gynaecology) के लिए डिपार्टमेंट ऑफ हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर में कुल 9 पद हैं. कैंडीडेट्स के पास MBBS की डिग्री हो.

7. Two Specialist Grade III (Ophthalmology) के लिए डिपार्टमेंट ऑफ हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर में 2 पद हैं. इसके लिए कैंडीडेट्स के पास MBBS की डिग्री हो.

8. Specialist Grade III (Orthopaedics) के लिए डिपार्टमेंट ऑफ हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर में 9 पद हैं. इसके लिए कैंडीडेट्स के पास MBBS की डिग्री हो.

9. Specialist Grade III (Paediatrics) के लिए डिपार्टमेंट ऑफ हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर में 18 पद हैं. इसके लिए कैंडीडेट्स के पास MBBS की डिग्री हो.

10. Specialist Grade III (Psychiatrics) के लिए डिपार्टमेंट ऑफ हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर में 7 पद हैं. इसके लिए कैंडीडेट्स के पास MBBS की डिग्री हो.

देखें ऑफिशियल नोटिफिकेशन- https://upsc.gov.in/sites/default/files/Advt-14-2019-Engl.pdf

यह भी पढ़ें-
IAS Interview में सबसे ज्यादा पूछे जाते हैं ये सवाल, जानें डिटेल
JNU: हॉस्टल की फीस बढ़ाने समेत इन तीन नियम बदलने पर भड़के छात्र, किया प्रदर्शन
बिहार पुलिस: मोबाइल स्क्वाड कांस्टेबल के लिए 496 वैकेंसी, देखें डिटेल
UPSC CDS 2020: 418 पदों के लिये नोटिफिकेशन जारी, upsc.gov.in पर ऐसे करें 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सरकारी नौकरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 1, 2019, 6:04 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...