लाइव टीवी

Sarkari Naukari: UPSC ने 50 पदों पर मांगे आवेदन, जानें कैसे होगा सेलेक्‍शन

News18Hindi
Updated: February 9, 2020, 3:16 PM IST
Sarkari Naukari: UPSC ने 50 पदों पर मांगे आवेदन, जानें कैसे होगा सेलेक्‍शन
यूपीएससी ने 50 पदोंं पर आवेदन आमंत्र‍ित क‍िए हैं.

UPSC ने कई विभागों में 50 से पदों पर भर्ती निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आवेदन करने के लिए आधिकार‍िक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जायें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 9, 2020, 3:16 PM IST
  • Share this:
नई द‍िल्‍ली: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने विभिन्‍न पदों पर भर्ती की घोषणा की है. आयोग ने साइंटिस्ट 'बी', सीनियर डिविजनल मेडिकल ऑफिसर, सिस्टम एनालिस्ट, लेक्चरर, वेटरनरी असिस्टेंट सर्जन, स्पेशलिस्ट ग्रेड III और असिस्टेंट जियोफिजिसिस्ट जैसे पदों के लिए 50 से अधिक रिक्त पदों की घोषणा की है.

ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 27 फरवरी, 2020 को बंद हो जाएगी और आवेदकों को 28 फरवरी तक अपने भरे हुए आवेदन फॉर्म के प्रिंटआउट भी निकालने होंगे. आवेदन प्रक्रिया शुरू करने से पहले आवेदकों को प्रत्येक पोस्ट श्रेणी के लिए योग्यता की जांच करनी चाहिए. क्‍योंक‍ि सभी पदों के ल‍िये योग्‍यता अलग-अलग है. इस भर्ती में कुछ पदों के लिए आवेदक को कार्य अनुभव द‍िखाने की आवश्यकता होगी.

UPSC, UPSC recruitments, UPSC 50 Vacancies, UPSC jobs, UPSC job alert, sarkari naukari, सरकारी नौकरी, नौकरी, नौकरी की खबर
सरकारी नौकरी की तलाश रहे उम्‍मीदवारों के ल‍िये अच्‍छा मौका


ऐसे करें आवेदन:

योग्य उम्मीदवार यूपीएससी की ऑनलाइन भर्ती आवेदन (ओआरए) प्रणाली के माध्यम से भर्ती के लिए आवेदन कर सकेंगे. बता दें क‍ि आवेदकों को 25 रुपये का आवेदन शुल्क के रूप में भुगतान करना होगा. अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, शारीरिक रूप से विकलांग और महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है.

चयन प्रक्र‍िया:
यूपीएससी, पदों पर चयन के ल‍िये भर्ती परीक्षा आयोज‍ित करेगा. इस परीक्षा में क्‍वाल‍िफाई होने वाले उम्‍मीदवारों को इंटरव्‍यू में शाम‍िल होने का मौका म‍िलेगा.यह भी पढ़ें:
UPSC IAS Exam 2020: 12 फरवरी से भरे जाएंगे फॉर्म, पेपर में होंगे ऐसे प्रश्‍न
IAS Success Story: फुल टाइम जॉब के साथ पास की UPSC की परीक्षा
12वीं में 60 फीसदी अंक लाने वाले भी बन सकते हैं IAS अधिकारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सरकारी नौकरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 9, 2020, 3:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर