UPSC Civil Services Exam: यूपीएससी ने जारी किया मुख्य परीक्षा का फॉर्म, upsconline.nic.in पर करें चेक

सिविल सर्विस परीक्षा का डिटेल्ट अप्लीकेशन फॉर्म जारी हो गया है.
सिविल सर्विस परीक्षा का डिटेल्ट अप्लीकेशन फॉर्म जारी हो गया है.

UPSC Civil Services Main Exam 2020: यूपीएससी पूरे देश में अलग अलग सेंटर्स पर 8 जनवरी से मुख्य परीक्षा को आयोजित करेगा. परीक्षा का विस्तृत शिड्यूल आयोग की वेबसाइट पर उपलपब्ध करा दिया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 29, 2020, 10:14 AM IST
  • Share this:
UPSC Civil Services Main Exam 2020: संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission, UPSC) ने बुधवार को सिविल सर्विस प्रारंभिक परीक्षा 2020 (Civil Service Preliminary Exam 2020) में पास हुए कैंडीडेट्स के लिए डिटेल्ड अप्लीकेशन फॉर्म (Detailed application Form) जारी कर दिया है. इसे यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है. प्रारंभिक परीक्षा में पास होने वाले कैंडीडेट्स आधिकारिक वेबसाइट - upsconline.nic.in - से डाउनलोड करके मुख्य परीक्षा के लिए मुख्य परीक्षा का फॉर्म भर सकते हैं. डिटेल्ट अप्लीकेशन फॉर्म 11 नवंबर तक उपलब्ध रहेगा.

यूपीएससी पूरे देश में अलग अलग सेंटर्स पर 8 जनवरी से मुख्य परीक्षा को आयोजित करेगा. परीक्षा का विस्तृत शिड्यूल आयोग की वेबसाइट पर उपलपब्ध करा दिया जाएगा. सिविल सर्विस परीक्षा के दो पार्ट होते हैं- पहला प्रारंभिक परीक्षा और दूसरा मुख्य परीक्षा. मुख्य परीक्षा के अन्तर्गत लिखित परीक्षा और इंटरव्यू होता है. जिसके जरिए पूरे देश में अलग अलग सेवाओं के लिए कैंडीडेट्स को चुना जाता है.

ये भी पढ़ेंः
बड़ी खबर: दिल्ली यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर योगेश त्यागी निलंबित, ये है वजह
School Reopening 2020: स्कूलों के खुलने को लेकर बड़ा फैसला, डिप्टी सीएम ने की ये घोषणा



बता दें कि यूपीएससी ने सिविल सर्विस प्रारंभिक परीक्षा 4 अक्टूबर को आयोजित की थी. इस बार कोरोना वायरस महामारी के कारण प्रारंभिक परीक्षा को टालना पड़ा था. इसलिए परीक्षा में देरी हुई. देरी होने के नाते ही यूपीएससी ने इस बार परीक्षा के करीब 20 दिनों के भीतर ही रिजल्ट घोषित कर दिया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज