बड़ी बात: स्ट्रीट वेंडर की बहू ने UPSC एग्जाम में लहराया परचम, जानिए संघर्ष का ये अनूठा सफर

बड़ी बात: स्ट्रीट वेंडर की बहू ने UPSC एग्जाम में लहराया परचम, जानिए संघर्ष का ये अनूठा सफर
यूपीएससी रिजल्ट 2019 के टॉपर हरियाणा के प्रदीप सिंह हैं.

मंगलागिरी टाउन की केंडेला प्रतिमा ने यूपीएससी 2019 (UPSC 2019) के गत मंगलवार 4 अगस्त को जारी किए गए नतीजों में 757वीं रैंक हासिल की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 6, 2020, 9:02 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. यूपीएससी रिजल्ट 2019 (UPSC Result 2019) कई सपनों को मंजिल मिलने की कहानी है तो कई संघर्षों को सफलता. ऐसी ही एक संघर्ष भरी दास्तान अमरावती स्थित मंगलागिरी टाउन निवासी केंडेला प्रतिमा की भी है. प्रतिमा ने यूपीएससी रिजल्ट 2019 में 757वीं रैंक हासिल की है. उम्मीद है कि उन्हें इंडियन पुलिस फोर्स यानी आईपीएस या इंडियन रेवेन्यू सर्विस यानी आईआरएस में नियुक्ति मिल जाएगी. प्रतिमा ने अपने दूसरे प्रयास में ये सफलता हासिल की है.

ससुर बोले-आसान नहीं था, कड़ी मेहनत की
केंडेला प्रतिमा के पिता जहां एग्रीकल्चर मार्केट यार्ड में काम करते हैं, वहीं उनके ससुर मंगलागिरी टाउन में स्ट्रीट वेंडर का काम करते हैं. दरअसल, प्रतिमा ने अपने बचपन के दोस्त नाहीद से शादी की जो हैदराबाद में साफ्टवेयर कंपनी में काम करते हैं. अपनी बहू की सफलता पर ससुर रहीम ने कहा, प्रतिमा ने अपने सपनों को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत की है. ये आसान काम नहीं था.

गरीबी नहीं रोक सकी रास्ते
अपनी सफलता से खुश केंडेला प्रतिमा ने कहा, मैं खुश हूं कि एग्जाम क्रैक कर पाई. मुझे आईपीएस या आईआरएस मिलने की उम्मीद है. प्रतिमा और नाहीद दोनों ही गरीब परिवार से आते हैं, लेकिन गरीबी भी इन दोनों को सफलता के शिखर पर पहुंचने से रोक नहीं सकी. प्रतिमा ने जेएनटीयू, हैदराबाद से बीटेक की तो नाहीद ने एमबीए किया.



ये भी पढ़ें
झुग्गियों में बिताए एक दिन ने बदल दी जिंदगी, UPSC परीक्षा पास कर सिमी बनीं IAS
UPSC Results 2019: राहुल मोदी ने क्रैक किया सिविल सर्विस एग्जाम, रैंक मिली 420

यूपीएससी रिजल्ट 2019 में इस बार हरियाणा के प्रदीप सिंह ने टॉप किया है. दूसरे नंबर पर जतिन किशोर और तीसरे नंबर पर प्रतिभा रहीं. 182 उम्मीदवारों को रिजर्व लिस्ट में जगह दी गई है तो वहीं 11 कैंडीडेट के रिजल्ट रोक लिए गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज