UPSEE Exam 2020: सभी पेपर्स की आंसर-की हुई जारी, upsee.nic.in पर करें चेक

UPSEE परीक्षा की आंसर-की जारी कर दी गई है.
UPSEE परीक्षा की आंसर-की जारी कर दी गई है.

UPSEE Exam 2020: परीक्षा देश भर में दो शिफ्ट में करवाई गई थी. इस साल कुल 1.6 लाख कैंडीडेट्स ने परीक्षा के लिए रजिस्टर किया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 21, 2020, 11:55 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी, एकेटीयू लखनऊ (Dr. A.P.J. Abdul Kalam Technical University, AKTU Lucknow) ने यूपीएसईई की आंसर-की (UPSEE Answer Key 2020) रिलीज कर दी है. यूनिवर्सिटी ने सभी पेपर्स के सभी सेट के लिए कंप्लीट आंसर-की पब्लिश कर दी है. कैंडीडेट्स आधिकारिक वेबसाइट से एकेटीयू की आंसर-की को डाउनलोड कर सकते हैं. उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा यूपीएसईई 2020 (Uttar Pradesh State Entrance Examination, UPSEE 2020 examination) परीक्षा 20 सितंबर, 2020 को आयोजित की गई थी. कुल 206 सेंटर्स पर  परीक्षा करवाई गई थी जिसमें से 187 सेंटर्स पर यूपी में थे बाकी के 19 सेंटर्स दिल्ली, चंडीगढ़, कोलकाता, पटना, देहरादून, मुंबई, भोपाल, रुड़की, रांची और जयपुर में थे.

दो शिफ्ट में करवाई गई परीक्षा
परीक्षा देश भर में दो शिफ्ट में करवाई गई थी. इस साल कुल 1.6 लाख कैंडीडेट्स ने परीक्षा के लिए रजिस्टर किया था जो कि पिछले साल की तुलना में 24 हज़ार ज्यादा था. कोविड-19 से संबंधित गाइडलाइन्स को पूरी तरह से परीक्षा केंद्र पर फॉलो किया गया. फेस मास्क और सैनिटाइजर के प्रयोग को पूरी तरह से सुनिश्चित किया गया.

UPSEE Answer Key 2020: ऐसे करें डाउनलोड
- आधिकारिक वेबसाइट - upsee.nic.in - पर विजिट करें.



- जिस पेपर को डाउनलोड करना चाहते हैं उसकी आंसर-की पर क्लिक करें.

- पीडीएफ फाइल को ओपन करें.

- आंसर की को चेक करके फाइल को डाउनलोड करें.

- भविष्य के लिए एक एक कॉपी सेव करके रख सकते हैं ताकि जरूरत पड़ने पर हार्ड कॉपी निकाली जा सके.

ये भी पढ़ें-
दिल्ली HC का सरकार को निर्देश, DU प्रोफेसरों की पेंडिंग सैलरी का करे रिव्यू
ई-रिक्शा ड्राइवर का बेटा लंदन के ballet school के लिए ‘क्राउडफंड’ से जुटा रहा फीस

भेज सकते है ऑब्जेक्शन
जो लोग इसके खिलाफ ऑब्जेक्शन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं. कैंडीडेट्स upseegrievance@aktu.ac.in पर मेल करके किसी भी प्रश्न के उत्तर को चैलेंज कर सकते हैं. सुधार के लिए आवेदन करते वक्त उन्हें अपना रोल नंबर, पेपर कोड, क्वेसचन बुकलेट कोड, क्वेसचन नंबर और सुझाए गए उत्तर को लिखना होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज