• Home
  • »
  • News
  • »
  • career
  • »
  • UPSESSB TGT Result: जीटीजी कला शिक्षक भर्ती रिजल्ट जारी, यहां करें चेक

UPSESSB TGT Result: जीटीजी कला शिक्षक भर्ती रिजल्ट जारी, यहां करें चेक

upsessb tgt result released 383 teacher aided secondary colleges: प्रदेश के सहायता प्राप्त माध्यमिक कॉलेजों में कला विषय के 383 शिक्षकों का चयन हुआ है.

upsessb tgt result released 383 teacher aided secondary colleges: प्रदेश के सहायता प्राप्त माध्यमिक कॉलेजों में कला विषय के 383 शिक्षकों का चयन हुआ है.

UPSESSB TGT Result: उत्तर प्रदेश के माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने टीजीटी कला 2016 का परीक्षा परिणाम आज जारी कर दिया. यह रिजल्ट आयोग की वेबसाइट upsessb.org पर जारी किया गया है. बता दें कि प्रदेश के सहायता प्राप्त माध्यमिक कॉलेजों में कला विषय के 383 शिक्षकों का चयन हुआ है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश के माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने टीजीटी कला 2016 का परीक्षा परिणाम आज जारी कर दिया. यह रिजल्ट आयोग की वेबसाइट www.upsessb.org/ पर जारी किया गया है. अभ्यर्थी उपरोक्त लिंक में जाकर चाही गई जानकारी भरकर अपना परीक्षा परिणाम देख सकते हैं. बता दें कि प्रदेश के सहायता प्राप्त माध्यमिक कॉलेजों में कला विषय के 383 शिक्षकों का चयन हुआ है.

    खास बात यह है कि उप सचिव एवं परीक्षा नियंत्रक नवल किशोर के अनुसार हाईकोर्ट में याचिका दायर करने वाले 33 अभ्यर्थियों को औपबंधिक रूप से साक्षात्कार में शामिल कराया गया था लेकिन अग्रिम आदेश तक इनका परिणाम घोषित नहीं किया जाएगा.

    9 मार्च 2019 को हुई थी लिखित परीक्षा

    बता दें कि इसकी लिखित परीक्षा 9 मार्च 2019 को हुई थी. लिखित परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों का साक्षात्कार 23 सितंबर से 22 अक्टूबर 2020 तक कराया गया था. गौर करने वाली बात यह है कि बीएफए करने वाले कुछ अभ्यर्थियों ने लिखित परीक्षा पास करने के बाद साक्षात्कार में शामिल होना चाहा लेकिन चयन बोर्ड ने उन्हें बाहर कर दिया था.

    किसी 1 में कर सकते थे आवेदन

    दरअसल चयन बोर्ड की शर्तों के मुताबिक इंटर प्राविधिक कला और स्नातक योग्यताधारी अभ्यर्थी ही इस परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते थे. बीएफए योग्यताधारी अभ्यर्थियों ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी जिसके आधार पर उन्हें साक्षात्कार में तो शामिल कर लिया गया लेकिन अभी परिणाम घोषित नहीं किया गया है.

    पढ़ें-

    Railway Recruitment 2021: रेलवे में बिना परीक्षा नौकरी का मौका, 2 लाख तक मिलेगा वेतन

    AP 12th Result 2021: जारी हुआ आंध्र प्रदेश बोर्ड 12वीं का रिजल्ट, इन डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज