• Home
  • »
  • News
  • »
  • career
  • »
  • UPSSSC PET Admit Card : यूपीएसएसएससी पीईटी के एडमिट कार्ड जारी, 20 लाख अभ्यर्थी देंगे परीक्षा

UPSSSC PET Admit Card : यूपीएसएसएससी पीईटी के एडमिट कार्ड जारी, 20 लाख अभ्यर्थी देंगे परीक्षा

UPSSSC PET : 24 अगस्त 2021 को यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की पीईटी परीक्षा होगी.

UPSSSC PET : 24 अगस्त 2021 को यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की पीईटी परीक्षा होगी.

UPSSSC PET Admit Card : अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र लोड करने में किसी तरह की कोई परेशानी न हो इसके लिए 10 सर्वर से आयोग की साइट को जोड़ा गया है. इसके साथ ही विशेषज्ञों की एक टीम लगाई गई है, जिससे अभ्यर्थियों को किसी तरह की कोई परेशानी न हो.

  • Share this:

    नई दिल्ली. UPSSSC PET Admit Card 2021: यूपीएसएसएससी पीईटी परीक्षा के लिए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. अभ्यर्थी यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर विजिट करके प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं. बता दें कि 24 अगस्त को होने वाली यह परीक्षा दो शिफ्टों में होगी. पहली शिफ्ट सुबह 10 बजे से 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक होगी. इस बार यूपीएसएसएससी पीईटी परीक्षा के लिए 20,73,540 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था.

    गौरतलब है कि इस भर्ती परीक्षा के जरिए यूपी सरकार के विभिन्न विभागों में खाली पड़े ग्रुप सी स्तर के करीब 35 हजार पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. यूपीएसएसएससी ने पीईटी परीक्षा के लिए प्रदेश भर में 2254 परीक्षा सेंटर बनाए हैं. अभ्यर्थी इस डायरेक्टर लिंक से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. खास बात यह है कि अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र लोड करने में किसी तरह की कोई परेशानी न हो इसके लिए 10 सर्वर से आयोग की साइट को जोड़ा गया है. इसके साथ ही विशेषज्ञों की एक टीम लगाई गई है, जिससे अभ्यर्थियों को किसी तरह की कोई परेशानी न हो.

    इस परीक्षा के द्वारा इन खाली पदों को भरा जाएगा
    यूपीएसएसएससी ने पीईटी परीक्षा के द्वारा चयनित होने वाले अभ्यर्थियों की नियुक्ति लेखपाल के 7882, बेसिक शिक्षा के 1055, माध्यमिक शिक्षा के 500, विभिन्न विभागों में लिपिक के 7000, लेखा परीक्षक के 1303, ग्राम्य विकास के 1658, परिवार कल्याण के 9222, बाल विकास पुष्टाहार के 3448 और नगर निकाय के 383 पदों पर होगी.

    चयन प्रक्रिया
    सबसे पहले पीईटी परीक्षा होगी और इसके बाद खाली पदों के लिए आयोग आवेदन पत्र आमंत्रित करेगा. पीईटी स्कोर के आधार पर अलग-अलग भर्तियों में अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा/स्किल टेस्ट/शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा. इस परीक्षा में सफल होने वालों का चयन किया जाएगा. खास बात यह है कि अगर कोई अभ्यर्थी पीईटी में नहीं बैठता है तो वह आयोग की भविष्य में निकलने वाली भर्तियों की परीक्षाओं की मुख्य परीक्षा में नहीं बैठ सकता है.

    ये भी पढ़ें-

    IGNOU Admission: 200 से अधिक कोर्सों में एडमिशन के लिए बढ़ाई गई डेट, 31 अगस्त तक करें री-रजिस्ट्रेशन

    Army Bharti 2021: सेना में भर्ती का जज्बा, पीठ पर गुदवाए 62 शहीदों के नाम

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज