• Home
  • »
  • News
  • »
  • career
  • »
  • UPTET 2019: जल्‍द घोषित होगी परीक्षा की नई तारीख, updeled.gov.in से हटा एडमिट कार्ड का लिंक

UPTET 2019: जल्‍द घोषित होगी परीक्षा की नई तारीख, updeled.gov.in से हटा एडमिट कार्ड का लिंक

जानें परीक्षा की तारीख कब जारी होगी और एडमिट कार्ड के ल‍िये क्‍या दोबारा लिंक जारी होगा.

UPTET 2019 परीक्षा के नई तारीखों की घोषणा जल्‍द होने वाली है. इसी बीच यूपीटीईटी परीक्षा के एडमिट कार्ड (UPTET admit card) का लिंक updeled.gov.in से हटा दिया गया है. चेक करें ताजा अपडेट.

  • Share this:
    लखनऊ: इसी महीने 22 दिसंबर 2019 को होने वाली उप्र शिक्षक पात्रता परीक्षा (UP Teacher Eligibility Test) या UPTET 2019 को उत्‍तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड, UPBEB ने टाल दिया है. अब तक बोर्ड ने परीक्षा (UPTET 2019) की नई तारीखें जारी नहीं की हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो बोर्ड जल्‍द ही इसकी तारीखों की घोषणा कर सकता है. जनवरी के पहले सप्‍ताह में संभवत: इसकी तारीखें जारी कर दी जाएंगी. इसी बीच बोर्ड की वेबसाइट updeled.gov.in से यूपीटीईटी 2019 के लिये जारी किए गए एडमिट कार्ड (UPTET 2019 admit card) के लिंक को भी हटा लिया गया है.

    विभिन्‍न सूत्रों के अनुसार, UPBEB अधिकारियों ने अब तक हालांकि परीक्षा की तारीख तय नहीं की है. लेकिन यूपीटीईटी 2019 परीक्षा (UPTET 2019 examination) की तारीख को लेकर यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि 18 या 19 जनवरी को परीक्षा हो सकती है. इस बारे में अधिकारियों ने कोई सूचना नहीं दी है.

    बोर्ड अधिकारियों ने बताया कि किसी भी तारीख को तय करने से पहले, विभिन्‍न प्रतियोगी परीक्षाओं का कैलेंडर चेक करना होगा और उसी के अनुरूप परीक्षा की तारीख तय करनी होगी. ताकि परीक्षाओं का टकराव ना हो. यूपीटीईटी 2019 परीक्षा (UPTET 2019 examination) में शामिल होने के लिये 16 लाख उम्‍मीदवारों ने आवेदन किया है.

    जिन उम्‍मीदवारों ने अब तक यूपीटीईटी 2019 एडमिट कार्ड (UPTET 2019 admit card) डाउनलोड नहीं किया है उन्‍हें बता दें कि उत्‍तर प्रदेश बेसिक शिक्षा बोर्ड (UPBEB) ने एडमिट कार्ड का लिंक आधिकारिक वेबसाइट से हटा दिया है. यूपीबीईबी, नई तारीख के साथ एडमिट कार्ड (UPTET Admit Cards) भी दोबारा जारी करेगा या नहीं, यह फिलहाल स्‍पष्‍ट नहीं है. उम्‍मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वह आधिकारिक वेबसइट updeled.gov.in चेक करते हैं.

    ये भी पढ़ें:
    UPSC कराएगा रेलवे की भर्ती परीक्षाएं, होंगे ये बड़े बदलाव
    LIC HFL Final Result 2019: अंतिम परिणाम घोष‍ित, इस डायरेक्‍ट लिंक पर चेक करें
    DMRC Recruitment 2019-20: दिल्‍ली मेट्रो में वैकेंसी, ग्रेजुएट करें आवेदन

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज