Home /News /career /

UPTET 2021 : यूपीटीईटी के लिए आवेदन की अंतिम तिथि एक दिन बढ़ी

UPTET 2021 : यूपीटीईटी के लिए आवेदन की अंतिम तिथि एक दिन बढ़ी

UPTET 2021 : यूपीटीईटी परीक्षा 28 नवंबर को होनी है.

UPTET 2021 : यूपीटीईटी परीक्षा 28 नवंबर को होनी है.

UPTET 2021 : उत्तर प्रदेश परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने डीएलएड अभ्यर्थियों को बड़ी राहत देते हुए यूपीटीईटी के लिए आवेदन की अंतिम तिथि एक दिन बढ़ा दी है. यूपीटेट के लिए सोमवार तक कुल 1285189 उम्मीदारों नें रजिस्ट्रेशन किया है.

    नई दिल्ली. UPTET 2021 : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET)2021 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि एक दिन और बढ़ा दी गई है. ऐसा एनआईओएस से डीएलएड अभ्यर्थियों को आवेदन में मौका मिलने और डीएलएड द्वितीय सेमेस्टर के परिणाम में देरी के कारण किया गया है. सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय कुमार उपाध्याय की ओर से सोमवार को जारी सूचना के अनुसार, अब यूपीटीईटी या यूपीटेट के लिए रजिस्ठट्रेशन 26 अक्टूबर 2021 को रात 12 बजे तक किया जा सकता है. जबकि इसके लिए ऑनलाइन फीस पेमेंट 27 अक्टूबर तक की जा सकती है. वहीं, आवेदन सबमिट करने के बाद उसका प्रिंट आउट निकालने की अंतिम तिथि 28 अक्टूबर तक है.

    यूपीटेट 2021 के लिए सोमवार तक 1285189 उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया था. इसमें से 1171085 ने फीस जमा करके फाइनल आवेदन कर दिया है. 709031 अभ्यर्थी ऐसे हैं जिन्होंने प्राथमिक व उच्च प्राथमिक दोनों स्तर की परीक्षा के लिए आवेदन किया है. एनआईओएस से डीएलएड चार हजार से अधिक अभ्यर्थी फॉर्म भर चुके हैं.

    UP TET Exam 2021: इन बातों का रखें ध्यान

    -UP TET Exam 2021 के लिए आवेदन करने के बाद एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंट आउट लेना बहुत जरूरी है. अक्सर उम्मीदवार ऐसा नहीं करते हैं. उन्हें ध्यान से पूरे फॉर्म को चेक कर उसे प्रिंट कर लेना चाहिए.
    – UP TET Exam 2021 के तारीख को की भी घोषणा की जा चुकी है. जिसके लिए करीबन 1 महीने का समय बचा है. इसलिए उम्मीदवारों को परीक्षा की तैयारी तेजी से और प्रभावित तरीके से करनी होगी.
    -परीक्षा के लिए तैयारी करने का सबसे प्रभावी तरीका है उसका मॉक टेस्ट देना. इसलिए उम्मीदवारों को ज्यादा से ज्यादा मॉक टेस्ट देने चाहिए.

    ये भी पढ़ें

    UP Lekhpal Recruitment 2021: यूपी लेखपाल भर्ती के लिए जल्द शुरू हो सकती है आवेदन प्रक्रिया, ये डाक्यूमेंट रखें तैयार

    Indian Navy Recruitment: भारतीय नौसेना में 10वीं पास के लिए नौकरियां, मिलेगी 70 हजार तक सैलरी

    Tags: Teacher Eligibility Test, UP education department

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर