Home /News /career /

UPTET 2021 : कोविड प्रोटोकॉल के साथ होगा यूपीटीईटी, जानें क्या कोरोना पॉजिटिव भी दे सकेंगे परीक्षा ?

UPTET 2021 : कोविड प्रोटोकॉल के साथ होगा यूपीटीईटी, जानें क्या कोरोना पॉजिटिव भी दे सकेंगे परीक्षा ?

]
UPTET 2021 : परीक्षा केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना जरूरी होगा.

] UPTET 2021 : परीक्षा केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना जरूरी होगा.

UPTET 2021 : यूपीटीईटी 2021 का आयोजन कोविड प्रोटोकॉल के तहत किया जाएगा. कोविड प्रोटोकॉल के तहत परीक्षा केंद्रों पर सैनिटाइजर, थर्मल स्कैनर और मास्क आदि की व्यवस्था भी होगी. कोई भी उम्मीदवार बिना शरीर का तापमान चेक कराए परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं कर सकेगा. इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करना होगा.

अधिक पढ़ें ...

    UPTET 2021 : उत्तर प्रदेश में 23 जनवरी को होने वाली शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 2022 के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. पिछली बार पेपर लीक होने के चलते इस बार अतिरिक्त सतर्कता बरतते हुए परीक्षा में किसी भी प्रकार की धांधली रोकने के लिए कई सख्त कदम उठाए गए हैं. इस बीच कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले भी चिंता का सबब बन रहे हैं. यूपीटीईटी 2021 को लेकर ताजा जानकारी ये है कि इसमें कोविड संक्रमित उम्मीदवार भी शामिल हो सकेंगे. कोविड संक्रमित उम्मीदवारों के लिए अलग कमरे में बैठकर परीक्षा देने का इंतजाम किया जाएगा.

    करोनो संक्रमण के खतरे के मद्देनजर परीक्षा केंद्रों पर सैनिटाइजर, थर्मल स्कैनर और मास्क आदि की व्यवस्था भी होगी. कोई भी उम्मीदवार बिना शरीर का तापमान चेक कराए परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं कर सकेगा. इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करना होगा.

    खराब रिकॉर्ड वाले केंद्रों पर नहीं होगी परीक्षा

    बीते दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बैठक करके संबंधित अधिकारियों से यूपीटीईटी की तैयारियों का जायजा लिया था. इसके अलावा उन्होंने ट्वीट करके कहा था कि परीक्षा केंद्र चुनने से पहले उसकी अच्छी तरह जांच-पड़ताल की जानी चाहिए. किसी केंद्र का पिछला रिकॉर्ड ठीक न हो तो उसे सेंटर न बनाया जाए. आदेश में ये भी कहा गया है कि संबंधित अधिकारी परीक्षा के इंतजाम वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से ठीक से देखें. किसी प्रकार की गड़बड़ी की कोई संभावना न रहे.

    ये भी पढ़ें 

    UPTET 2021: यूपीटीईटी परीक्षा में रखें इन 5 बातों का ख्याल, फेल होने से बच जाएंगे
    RSMSSB VDO Exam : वीडीओ मुख्य परीक्षा का सिलेबस और पेपर पैटर्न जारी, यहां देखें

    Tags: Covid protocal, Teacher Eligibility Test, UPTET

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर