Home /News /career /

UPTET 2021: यूपीटीईटी परीक्षा से पहले रखें इन बातों का ध्यान, आखिरी मिनट पर काम आएंगे ये टिप्स

UPTET 2021: यूपीटीईटी परीक्षा से पहले रखें इन बातों का ध्यान, आखिरी मिनट पर काम आएंगे ये टिप्स

UPTET 2021: शिक्षक भर्ती परीक्षा में शामिल होने से पहले पढ़ें ये टिप्स

UPTET 2021: शिक्षक भर्ती परीक्षा में शामिल होने से पहले पढ़ें ये टिप्स

UPTET 2021, updeled.gov.in: उत्तर प्रदेश में प्राइमरी और सेकंड्री शिक्षकों की पात्रता चेक करने के लिए यूपीटीईटी परीक्षा का आयोजन किया जाता है (Teaching Jobs). यूपीटीईटी 2021 परीक्षा कल यानी 23 जनवरी 2022 को होगी (UPTET 2021 Date). इससे पहले यूपीटीईटी परीक्षा का आयोजन 28 नवंबर 2021 को होने वाला था लेकिन उसी दिन यूपीटीईटी पेपर लीक (UPTET Paper Leak) हो जाने की वजह से परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था. अगर आप भी कल यूपीटीईटी परीक्षा 2021 में शामिल होने वाले हैं तो आखिरी मोमेंट पर इन बातों का खास ख्याल रखें (UPTET Exam Preparation Tips).

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली (UPTET 2021, Sarkari Naukri). देश के युवाओं में सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) को लेकर काफी क्रेज देखा जाता है. उसमें भी बात जब शिक्षक भर्ती (Teaching Jobs) की हो तो उत्साह दोगुना हो जाता है. शिक्षक भर्ती परीक्षा (Teacher Eligibility Test) राज्य और केंद्रीय, दोनों स्तरों पर आयोजित की जाती है. कल यानी 23 जनवरी 2022 को यूपीटीईटी 2021 (UPTET 2021 Date) परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET Exam) यूपी में शिक्षकों की पात्रता जांचने के लिए आयोजित की जाती है.

28 नवंबर 2021 को यूपीटीईटी पेपर लीक (UPTET Paper Leak) हो जाने की वजह से उसे ऐन वक्त पर स्थगित कर दिया गया था. कल इस परीक्षा को 2 पालियों में आयोजित किया जाना निर्धारित किया गया है. अगर आप भी यूपीटीईटी 2021 परीक्षा में शामिल होने वाले हैं तो लास्ट मिनट पर कुछ खास बातों का ख्याल जरूर रखें (UPTET Exam Preparation Tips). इससे आप आराम से अपनी परीक्षा दे सकेंगे. यूपीटीईटी परीक्षा से जुड़े जरूरी अपडेट के लिए ऑफिशियल वेबसाइट updeled.gov.in देखते रहें.

अच्छी तरह से पढ़ें हर प्रश्न
परीक्षा के दौरान उम्मीदवारों को अधूरे प्रश्नों को पढ़ने या गलत उत्तर देने से बचना चाहिए. किसी भी प्रश्‍न का उत्तर देने से पहले उसको अच्छी तरह से पढ़ना और समझना जरूरी है. इससे जल्दबाजी में किसी भी तरह की गलती से बचा जा सकेगा.

ये भी पढ़ें:
CBSE: 10वीं के छात्रों के लिए जरूरी खबर, फरवरी में होगा साइंस चैलेंज
UPTET 2021: यूपीटीईटी परीक्षा में रखें इन 5 बातों का ख्याल, फेल होने से बच जाएंगे

किसी नए टॉपिक पर न करें समय बर्बाद
उम्मीदवारों को आखिरी दिन कोई भी नया विषय नहीं पढ़ना चाहिए. लास्ट मोमेंट पर नए टॉपिक पढ़ने से उम्मीदवारों पर अनुचित दबाव पड़ेगा और उन्हें भूलने की बीमारी भी हो सकती है.

साथ लेकर जाएं जरूरी डॉक्युमेंट
परीक्षा के दिन अपने साथ फोटो, एडमिट कार्ड (UPTET 2021 Admit Card) और उसकी फोटोकॉपी के साथ ओरिजिनल आईडी प्रूफ ले जाना न भूलें. परीक्षा केंद्र में प्रवेश हासिल करने के लिए एडमिट कार्ड दिखाना पड़ेगा. उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड में लिखे अनुसार आवंटित परीक्षा केंद्र की सही-सही जानकारी लेनी चाहिए. परीक्षा की डेट और शिफ्ट टाइम का ध्‍यान रखें और खुद को अपडेट करते रहें.

Tags: Paper Leak, Teacher Eligibility Test, UP TET Exam Paper Leak, UPTET, सरकारी नौकरी

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर