Home /News /career /

UPTET 2021: सीएम योगी ने दिए निर्देश, UPTET परीक्षा केंद्रों पर रखना होगा इन बातों का ख्याल

UPTET 2021: सीएम योगी ने दिए निर्देश, UPTET परीक्षा केंद्रों पर रखना होगा इन बातों का ख्याल

UPTET 2021: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपीटीईटी 2021 के लिए गाइ़डलाइन जारी की हैं

UPTET 2021: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपीटीईटी 2021 के लिए गाइ़डलाइन जारी की हैं

UPTET 2021, CM Yogi Adityanath: यूपीटीईटी 2021 परीक्षा का आयोजन 23 जनवरी 2021 को किया जाएगा (UPTET 2021 Date). पहले यह परीक्षा 28 नवंबर 2021 को होने वाली थी लेकिन यूपीटीईटी पेपर लीक (UPTET Paper Leak) हो जाने की वजह से इसे स्थगित कर दिया गया था. यूपीटीईटी परीक्षा से जुड़े सभी नए अपडेट्स के लिए ऑफिशियल वेबसाइट updeled.gov.in चेक करते रहें (UPTET Exam Latest Updates). उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) ने परीक्षा केंद्रों पर सख्ती से पेश आने के निर्देश जारी किए हैं (UPTET Exam Centre).

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली (UPTET 2021). यूपीटीईटी परीक्षा (UPTET Exam) का आयोजन उत्तर प्रदेश राज्य में शिक्षक पात्रता (Teacher Eligibility Test) के लिए किया जाता है. यूपीटीईटी 2021 में पास होने वाले अभ्यर्थी प्राइमरी और सेकेंडरी कक्षाओं को पढ़ाने के पात्र घोषित हो जाते हैं. यूपीटीईटी 2021 का पेपर 28 नवंबर 2021 को होना तय था लेकिन पेपर लीक (UPTET Paper Leak) हो जाने की वजह से इसे स्थगित कर दिया गया था. अब यह परीक्षा 23 जनवरी 2022 को होगी (UPTET 2021 Date).

यूपीटीईटी 2021 (UPTET 2021) के आयोजन को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) ने जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए हैं. वे पिछली बार की तरह इसमें कोई चूक नहीं चाहते हैं. उन्होंने यूपीटीईटी परीक्षा केंद्र (UPTET Exam Centre) पर विशेष व्यवस्था करने के लिए कहा है. यूपीटीईटी 2021 से जुड़े जरूरी और लेटेस्ट अपडेट चेक करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट updeled.gov.in देखते रहें.

सख्ती से होगा कोरोना प्रोटोकॉल का पालन
यूपीटीईटी परीक्षा (UPTET Exam) के लिए इस बार पहले से ज्यादा दुरुस्त तैयारी की गई है. परीक्षा केंद्रों पर कोरोना प्रोटोकॉल (Corona Protocol) का सख्‍ती से पालन किया जाएगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कई निर्देश दिए हैं. इसमें मास्‍क पहनना और सोशल डिस्‍टेंसिंग लागू रखना शामिल है. यूपीटीईटी एग्‍जाम सेंटर (UPTET Exam Centre) पर तैयारियां पूरी रखने के निर्देश दिए गए हैं. उम्‍मीदवारों के लिए जरूरी दिशा-निर्देश एडमिट कार्ड पर ही दिए गए हैं (UPTET 2021 Admit Card). कैंडिडेट्स जरूरी जानकारियां एडमिट कार्ड पर चेक कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें:
Career Tips: कोरोना काल में इन क्षेत्रों में बढ़ी नौकरी की डिमांड, ऑनलाइन करें कोर्स
Career Tips: 12वीं के बाद करें पॉलिटिकल साइंस की पढ़ाई, कुछ ही सालों में चमक उठेगा करियर

समय से पहले पहुंचें सेंटर
यूपीटीईटी 2021 के परीक्षार्थियों को रिपोर्टिंग टाइम से कुछ देर पहले परीक्षा केंद्र (UPTET Exam Centre) पहुंचने का निर्देश दिया गया है. इसके चलते ही सेंटर पर भीड़ का प्रबंधन और डीटेल्‍ड चेकिंग सुनिश्चित की जाएगी. उम्‍मीदवार कोई भी प्रतिबंधित वस्‍तु अपने साथ लेकर एग्‍जाम सेंटर पर न पहुंचें. सेंटर पर पूरी चेकिंग के बाद ही एग्‍जाम हॉल में एंट्री दी जाएगी (UPTET 2021 Guidelines).

Tags: CM Yogi Adityanath, Paper Leak, UPTET, योगी आदित्यनाथ

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर