अपना शहर चुनें

States

UP TET: यूपी टीईटी के प्रमाणपत्रों का वितरण 11 जनवरी से, देनी होगी ये डिटेल

UP TET 2019: यूपी टीईटी 2019 के प्रमाणपत्र जारी कर दिए गए हैं
UP TET 2019: यूपी टीईटी 2019 के प्रमाणपत्र जारी कर दिए गए हैं

प्रमाणपत्रों का वितरण 11 जनवरी से शुरू कर दिया जाएगा, जो 20 फरवरी तक वितरित किया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 8, 2021, 12:09 PM IST
  • Share this:
UPTET: यूपी टीईटी 2019 के प्रमाणपत्र जारी कर दिए गए हैं. ये सभी प्रमाणपत्र डायट प्राचार्यों को भेजा गया है, जिन अभ्यर्थियों ने टीईटी 2019 की परीक्षा दी हो, वह अपना प्रमाणपत्र ले सकते हैं. प्रमाणपत्रों का वितरण 11 जनवरी से शुरू कर दिया जाएगा, जो 20 फरवरी तक वितरित किया जाएगा. ध्यान रहे, प्रमाण पत्रों का वितरण अनुक्रमांक के आधार पर किया जाएगा.

ऐसे होगा वितरण
मीडिया रिपोर्ट्स में प्रयागराज के डायट प्राचार्य संतोष मिश्र के हवाले से बताया गया है कि प्रथम चरण में 11 जनवरी से 10 फरवरी के बीच प्राथमिक स्तर के प्रमाण पत्रों का वितरण होगा, वहीं दूसरे चरण में 12 से 20 फरवरी के बीच उच्च प्राथमिक स्तर के प्रमाण पत्रों का वितरण होगा.

ये भी पढ़ें
Sarkari Naukri: विधानसभा सचिवालय में भर्तियां, बढ़ गई आवेदन की अंतिम तिथि


SSC 2021: 10वीं पास के लिए निकलेंगी जीडी कांस्टेबल की हजारों भर्तियां
विवरण भरना होगा
टीईटी 2019 के प्रमाणपत्र के लिए एक आवेदन पत्र जारी किया गया है. अभ्यर्थियों को तय प्रारूप में अपना विवरण भरकर डायट कार्यालय में जमा करना होगा. अभ्यर्थियों को अपने आवेदन में हाईस्कूल, इंटरमीडिएट, स्नातक, प्रशिक्षण आदि का विवरण भी देना होगा. आवेदन पत्र भरते समय अभ्यर्थियों को टीईटी उच्च प्राथमिक, प्राथमिक स्तर का उल्लेख करना होगा. साथ ही अपना नाम, पिता का नाम जन्मतिथि का विवरण भी देना होगा. आवेदन में सामान्य, ओबीसी, एससी, एसटी अथवा अन्य श्रेणी का भी उल्लेख करना होगा. इसके अलावा अभ्यर्थियों को यह भी बताना होगा कि वह किस वर्ग के है यानि विज्ञान वर्ग अथवा कला वर्ग से हैं.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज