JEECUP ने अब चौथी बार स्थगित किया UPJEE 2020 एंट्रेंस टेस्ट

JEECUP ने अब चौथी बार स्थगित किया UPJEE 2020 एंट्रेंस टेस्ट
ये एग्जाम सितंबर तक के लिए स्थगित कर दिया गया है.

परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवार 1296 संस्थानों के 67 पाठ्यक्रमों में दाखिला लेने योग्य होंगे. प्रवेश पाने के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग के लिए उपस्थित होना होगा.

  • Share this:
JEECUP UPJEE 2020: जॉइंट एंट्रेंस एग्जाम काउंसिल, उत्तर प्रदेश (Joint Entrance Examination Council, Uttar Pradesh, JEECUP) ने एक बार फिर uttar Pradesh Joint Entrance Examination (UPJEE) को स्थगित कर दिया है. नई नोटिफिकेशन के मुताबिक, UPJEE exam 12 सितंबर को ग्रुप A के लिए होगा. ग्रुप E1, B, C, D, F, G, H, I और K सीरीज के लिए ये एग्जाम 15 सितंबर को कराया जाएगा.

प्रवेश पत्र, परीक्षा से आठ दिन पहले जारी किया जाएगा. कोरोनोवायरस महामारी के कारण तिथियों को संशोधित किया गया है. यह चौथी बार है जब परीक्षा स्थगित की गई है.

UPJEE पहली बार 26 अप्रेल को होनी तय हुई थी. तब ये 31 मई के लिए स्थगित की गई. फिर अगली बार 14, 15 जून तक के लिए स्थगित की गई. उसके बाद ये परीक्षा 19 और 25 जुलाई के लिए स्थगित की गई. अब ये एग्जाम सितंबर तक के लिए स्थगित कर दिया गया है.



UPJEE (Polytechnic) Group A, E1 और E2 के लिए एग्जाम ऑफलाइन आयोजित किया जाएगा. बाकी के एग्जाम सेलेक्टिव जिलों में ऑनलाइन आयाजित किए जाएंगे.
UPJEE में 1 ग्रुप के लिए 1 पेपर में 100 ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल होंगे. सभी पेपर हिंदी और अंग्रेजी दोनों माध्यमों में होंगे. ये पेपर तीन घंटे का होगा. हर सवाल 4 नंबर का होगा. गलत जवाब के लिए 1 नंबर काटा जाएगा.

परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवार 1296 संस्थानों के 67 पाठ्यक्रमों में दाखिला लेने योग्य होंगे. प्रवेश पाने के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग के लिए उपस्थित होना होगा. सीट आवंटन के कुल तीन राउंड सीधे प्रवेश के तहत आयोजित किए जाएंगे.

आधिकारिक सूचना के अनुसार, यदि काउंसलिंग प्रक्रिया के बाद सीटें खाली रह जाती हैं, तो प्रवेश उत्तर प्रदेश के अलावा अन्य राज्य के बाकी योग्य उम्मीदवारों के लिए खुला रहेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading