UP Police Recruitment 2019: यूपी पुलिस में इन पदों पर निकलेंगी 5800 से ज्यादा वैकेंसी

उत्तर प्रदेश पुलिस में अधिक आधुनिक करने पर बल दिया जा रहा है. साथ ही पहले जिनकी भर्ती हो चुकी है, इनपर कड़ी नज़र रखी जा रही है.

News18Hindi
Updated: July 19, 2019, 1:24 PM IST
UP Police Recruitment 2019: यूपी पुलिस में इन पदों पर निकलेंगी 5800 से ज्यादा वैकेंसी
उत्तर प्रदेश पुलिस
News18Hindi
Updated: July 19, 2019, 1:24 PM IST
UP Police Recruitment 2019: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) 5873 नये पदों पर भर्तियां करेगा. इन कुल भर्तियों में 209 पद इंस्पेक्टर, 573 पद सब इंस्पेक्टर, 5091 पदों पर सिपाहियों की भर्ती की जाएगी. इन सभी पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू होगी. इसके अलावा उत्तर प्रदेश पुलिस की ओर से लखनऊ, गोरखपुर और बदायूं में तीन महिला बटालियन खोलने के लिए भी शासन को प्रस्ताव दिया गया है. इन भर्तियों की जानकारी डीजीपी ओपी सिंह ने दी.

डीजीपी ने ये भी बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस में अधिक आधुनिक करने पर बल दिया जा रहा है. साथ ही पहले जिनकी भर्ती हो चुकी है, इनपर कड़ी नज़र रखी जा रही है. इसी के तहत आईपीएस और पीपीएस अफसरों की भी स्क्रीनिंग की जा रही है. कोई अपनी डयूटी के प्रति लापरवाह या अनुशासनहीन पाया गया तो उसे हटा दिया जाएगा.

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) की ओर से नई वैकेंसी निकालने के अलावा, कम्प्यूटर ऑपरेटर ग्रेड-ए के बैकलॉग पदों पर सीधी भर्ती (विशेष चयन)-2017 कम्प्यूटर टंकण परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. जिन्होंने आवेदन किया था वे यूपी पुलिस भर्ती की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

एडमिट कार्ड डाउनलोड करन के लिए कैंडीडेट्स को रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ एंटर करनी होगी. यूपीपीआरपीबी (UPPRPB) ये पेपर 11 जुलाई 2019 को करा चुका है. क्लर्क के पद के लिए उम्मीदवारों को फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET) देना होगा. कंप्यूटर ऑपरेटर के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) देना होगा.

ये भी पढ़ें-
AIIMS ने निकाली 199 वैकेंसी, pgirec.pgimer.edu.in से करें अप्लाई
इस शख्स ने शुरू किया स्टॉर्टअप, भिखारियों को देता है जॉब
Loading...

रेलवे में होगी 50 असिस्टेंट सॉफ्टवेयर इंजीनियर की भर्ती, पढ़ें पूरी जानकारी
First published: July 19, 2019, 1:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...