UBSE Board Result: डॉक्टर बनने का सपना लिए 99% अंकों के साथ बनी उत्तराखंड की टॉपर, जानिए अनंता की कहानी

UBSE Board Result: डॉक्टर बनने का सपना लिए 99% अंकों के साथ बनी उत्तराखंड की टॉपर, जानिए अनंता की कहानी
उत्तराखंड बोर्ड की दसवीं का पिछले साल का रिजल्ट 76.43 फीसदी रहा था.

उत्तराखंड बोर्ड (Uttarakhand Board) के पिछले साल के दसवीं के एग्जाम में कुल पास प्रतिशत 76.43 रहा था. साल 2019 की उत्तराखंड दसवीं की टॉपर अनंता ने न्यूज18 के साथ ताजा की कुछ यादें.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड बोर्ड (Uttarakhand Board) बुधवार 29 जुलाई को सुबह 11 बजे दसवीं और बारहवीं के नतीजों का ऐलान करने जा रहा है. ऐसे में सभी की निगाहें इस साल के रिजल्ट और टॉपर्स लिस्ट पर लगी होगी. इस दौरान बोर्ड के पिछले साल के टॉपर्स की चर्चा होना लाजिमी ही है. इसीलिए हम आपको बताने जा रहे हैं उत्तराखंड बोर्ड की पिछले साल हुई दसवीं की परीक्षा में टॉप करने वाली अनंता सकलानी के बारे में, जिन्होंने प्रदेश में 99 प्रतिशत अंकों के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया था.

ऐसा है अनंता का अनूठा सफर
उत्तराखंड बोर्ड 10वीं की टॉपर रही अनंता सकलानी के माता-पिता दोनों ही शिक्षा विभाग में सेवाएं दे रहे हैं. अनंता के पिता प्रशांत सकलानी और मां सुनीता दोनों सरकारी स्कूल में टीचर हैं. पेरेंट्स बेटी को प्राइवेट स्कूल में पढ़ा रहे थे लेकिन 8 साल की उम्र में ही उन्होंने शिशु मंदिर में अनंता का एडमिशन करवा दिया और अनंता की मेहनत और लगन का ही परिणाम रहा कि उन्होंने इंग्लिश मीडियम के बाद सीधे हिंदी मीडियम सिलेबस को कवर किया और साल 2019 में उत्तराखंड टॉप किया.

डॉक्टर बनने का सपना करना है साकार
2019 की 10वीं की टॉपर रही अनंता सकलानी साइंस स्ट्रीम लेकर डॉक्टर बनने का सपना देख रही हैं. पिछले साल लोगों की खूब वाहवाही तब मिली जब बोर्ड एग्जाम में 99 परसेंट मार्क्स स्कोर कर स्टेट टॉप किया था. अनंता बताती हैं कि रिजल्ट आने तक हर स्टूडेंट के मन में जो प्रेशर होता है उसे परिवार का सपोर्ट ही दूर कर सकता है.



ये भी पढ़ें
UBSE Board 10th, 12th Result: उत्तराखंड बोर्ड 10वीं-12वीं परीक्षा की ये हैं 10 खास बातें
RBSE 10th Result 2020: राजस्थान 10वीं के 11 लाख छात्रों का रिजल्ट जारी, 80.63% पास

कड़ी मेहनत और पढ़ाई के प्रति लगन आपको निश्चित तौर पर सफलता दिलाती है. वो एग्जाम के दिनों को याद करते हुए बताती हैं कि साल भर अच्छी तरह से पढ़ती थीं और परीक्षा के दौरान सिर्फ सेलेबस रिवाइज किया. अनंता के अनुसार, सिर्फ एग्जाम टाइम पर तैयारी से आप अच्छे अंक नही ला सकते.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading