JOBS: जल्‍द आने वाली हैं वन रक्षक की बंपर भर्तियां, जानें डिटेल

Uttarakhand Recruitment 2021: जल्द ही होगी उत्तराखंड में वन रक्षक की भर्तियां.

Uttarakhand Recruitment 2021: जल्द ही होगी उत्तराखंड में वन रक्षक की भर्तियां.

Uttarakhand Recruitment 2021: उत्तराखंड में दिसंबर तक वन रक्षक के पदों पर जल्द ही भर्तियां होने वाली है. वहीं कई विभागों में खाली पड़े पदों को पदोन्नति से भी भरने की योजना बनाई जा रही है.

  • Share this:

नई दिल्ली.  कोरोना महामारी के बीच युवाओं को नौकरियों की भी तलाश है. ऐसे में युवाओं का इंतजार जल्‍द ही खत्‍म होने वाला है. वन रक्षक के 850 पदों पर जल्‍द ही भर्तियां जारी की जाने वाली हैं. ये भर्तियां उत्तराखंड में वन रक्षक (Forest guard) के पदों पर होने वाली है. इस साल के अंत तक प्रक्रिया पूरी होने की उम्मीद जताई जा रही है. वन रक्षक के करीब 850 पदों पर भर्तियां की जाएगी.

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वन रक्षक के 850 पदों के अलावा कआई विभगों में पदन्नोति से भी खाली पदों को भरने की तैयारी की जा रही है. सीसीएफ मानव संसाधन मनोज चंद्रन के अनुसार 1218 पदों पर भर्ती प्रक्रिया लगभग पूरी होने वाली है. माहौल सही होते ही फिजिकल कराया जाएगा. इसके बाद वन रक्षक के पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. दिसंबर तक इस भर्ती प्रक्रिया को पूरी करने की योजना बनाई गई है.

यह भी पढ़ें -

University Exams 2021 : UGC ने कहा, सभी विवि स्थगित करें इस माह ऑफलाइन एग्जाम
Sarkari Naukri 2021: 10वीं पास सिर्फ स्किल टेस्ट देकर पाएं ऑयल इंडिया में नौकरी

पदोन्नति से भी भेर जाएंगे पद

मीडिया रिपोर्ट् से अनुसार मनोज चंद्रन ने बताया कि करीब 250 पद पदोन्नतिसे भरे जाने हैं. एससीएफ के पदों के लिए भी पदोन्नति से भरे जाने का प्रस्ताव भेजा गया है. वहीं वन रक्षक की भर्ती डीएफओ स्तर से होने की संभावना जताई जा रही है.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज