Sarkari Jobs: पीआर और मैनेजमेंट वालों के लिए जॉब का है बड़ा मौका, ऐसे होगा सेलेक्‍शन

Sarkari Jobs: पीआर और मैनेजमेंट वालों के लिए जॉब का है बड़ा मौका, ऐसे होगा सेलेक्‍शन
भारत में सिर्फ 5% कंपनियों की नौकरियां देने की योजना, इन सेक्टर में मिलेगी Job

लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान नौकरियों के अवसर (Opportunity of Jobs) कम होने की खबरें लगातार मिलती रही. इसी बीच मैनेजमेंट, मीडिया या पब्लिक रिलेशन की पढ़ाई कर चुके उम्मीदवारों के लिए जॉब्स के नए मौके भी हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. लॉकडाउन (Lockdown) के कारण लंबे समय तक नौकरियों के कम होने की खबरें लगातार मिलती रही. लेकिन अब सरकारी नौकरियों के अवसर भी सामने आ रहे हैं. इस बार एक अच्छा मौका मैनेजमेंट और मीडिया या पब्लिक रिलेशन की पढ़ाई कर चुके उम्मीदवारों के लिए है. टेहरी हायड्रो डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन इंडिया लिमिटेड (THDC India Limited) ने अपने यहां 14 पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. एग्जीक्यूटिव ट्रेनी की इस वैकेंसी के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों के लिए यूजीसी नेट के जून 2020 की परीक्षा देना अनिवार्य है. अगर आप इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो टेहरी हायड्रो डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन इंडिया लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. इसके लिए 15 जून से 30 जून के बीच आवेदन किया जा सकता है.

10 पदों के लिए है वैकेंसी
दैनिक हिन्दुस्तान की एक खबर के अनुसार, टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड में एग्जीक्यूटिव ट्रेनी (पर्सनल कैटेगरी) के 10 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. जिसके लिए शैक्षणिक योग्यता एमबीए रखी गई है. जबकि एग्जीक्यूटिव ट्रेनी पब्लिक रिलेशन कैटेगरी के लिए 4 पदें रिक्त हैं. इसके लिए उम्मीदवार के पास पब्लिक रिलेशन, मास कॉम्यूनिकेशन या पत्रकारिता में रेगुलर पीजी डिग्री होनी चाहिए.

नोटिफिकेशन के लिए इस लिंक पर क्लिक करें



Age Limit- उम्र सीमा


इन पदों पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र सीमा 30 साल है. आवेदन करने वालों के उनके उम्र की गणना 1 अप्रैल से होगी.

यूजीसी नेट के एग्जाम में लेना होगा भाग
उम्मीदवारों के चयन का आधार यूजीसी नेट के जून में मिले अंक और पर्सनल इंटरव्यू होगा. जो भी उम्मीदवार इसके लिए अप्लाई करना चाहते हैं उन्हें इस बार यूजीसी नेट के द्वारा आयोजित होने वाले एग्जाम में एचआर व पब्लिक रिलेशन के पेपर देने होंगे. देश में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यूजीसी के राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा का आयोजन करवाती है. इसमें कॉलेज में पढ़ाने की इच्छा रखने वाले छात्र भाग लेते हैं. इस आहर्ता परीक्षा में क्वालिफाइंग नंबर पाने के बाद उम्मीदवार इसके लिए पात्र हो जाते हैं.

ये भी पढ़ें:
UPSC Pre Exam:यूपीएससी के प्रारंभिक परीक्षा के नई तारीख की कल हो सकती है घोषणा

लॉ यून‍िवर्स‍िटी के ये छात्र बने म‍िसाल, मजदूरों के ल‍िये क‍िया ये खास काम


पाकिस्तान के नापाक इरादों से बेखबर स्टूडेंट्स, नोटिस जारी कर किया गया आगाह
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading