Sarkari Jobs: पावरग्रिड में हैं 125 भर्तियां, इस तरह कर सकते हैं अप्लाई

Sarkari Jobs: पावरग्रिड में हैं 125 भर्तियां, इस तरह कर सकते हैं अप्लाई
इच्छुक और योग्य आवेदक अंतिम तारीख या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (PGCIL) ने इन 125 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (PGCIL) ने 125 अप्रेंटिस की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक और योग्य आवेदक 26 जून या उससे पहले powergridindia.com पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. चयनित उम्मीदवारों की दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा और उत्तराखंड में पोस्टिंग दी जाएगी. इन पदों के लिए स्नातक और आईटीआई प्रमाण पत्र धारक पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

पदों की जानकारी
हिन्दुस्तान टाइम्स की खबर के अनुसार, इलेक्ट्रिकल में ग्रेजुएट उम्मीदवारों के लिए 25 पद हैं. इन सभी को मासिक स्टाइपेंड के तौर पर 15 हजार रुपए मिलेंगे. जबकि सिविल में ग्रेजुएट उम्मीदवारों के 5 पदों को भी इतनी ही राशि मासिक स्टापेंड के तौर पर मिलेगी. एमबीए एचआर के 5 पद है. जिन्हें मासिक स्टाइपेंड के तौर पर 15 हजार रुपए ही मिलेंगे. जबकि इलेक्ट्रिकल में डिप्लोमा किए हुए उम्मीदवार के पास भी एक अच्छा अवसर है. इसके लिए 40 पद मौजूद हैं. इसके अलावा मासिक स्टाइपेंड 12,000 रुपए मिलेंगे.

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें
आधिकारिक विज्ञापन के लिए यहां क्लिक करें



 

इनके लिए भी है मौका
सिविल में डिप्लोमा किए हुए 10 उम्मीदवारों को मासिक स्टाइपेंड के तौर पर 12 हजार रुपए मिलेंगे. आईटी इलेक्ट्रिकल के 40 पदों के लिए अप्लाई किया जा सकता है. इन्हें अप्रेंटिस करने के दौरान 11 हजार रुपए मिलेंगे. आवेदकों ने दो साल से पहले (आईटीआई के लिए लागू नहीं) अंतिम वर्ष की परीक्षा उत्तीर्ण की हो.

भारत सरकार के स्वामित्व वाली है कंपनी
पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड भारत सरकार के स्वामित्व वाली विद्युत उपयोगिता कंपनी है, इसका मुख्यालय हरियाणा के गुरुग्राम में है. POWERGRID भारत में पैदा होने वाली कुल बिजली का लगभग 50% अपने ट्रांसमिशन नेटवर्क पर प्रसारित करता है.

लॉकडाउन में मिली रियायत के बाद बढ़े हैं अवसर
कोरोना संकट के कारण पूरे देश में दो महीने से ज्यादा वक्त तक लॉकडाउन लागू रहा. लेकिन इसमें लॉकडाउन 4.0 के दौरान छूट मिलनी शुरू हुई. लेकिन अब अनलॉक-01 के दौरान इसमें सामान्य जीवन को पटरी पर लाने का प्रयास शुरू हो गया. प्राइवेट कंपनियों में नौकरियों के अवसर कम होने की खबरों के बीच अब कई नए अवसर बेरोजगार छात्रों को मिल रहे हैं.

 

ये भी पढ़ें:

बड़ी खबर: 5 हजार रुपए में UP Board Exam पास कराने का दावा, रहें सावधान!

सरकार अगर परमिशन दे तो भी बच्चों को स्कूल भेजने को तैयार नहीं पैरेंट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading