होम /न्यूज /करियर /

Covid 19 In Schools: क्या दिल्ली में सभी स्टूडेंट्स को कोरोना टेस्ट करवाना होगा? जानें वायरल न्यूज का सच

Covid 19 In Schools: क्या दिल्ली में सभी स्टूडेंट्स को कोरोना टेस्ट करवाना होगा? जानें वायरल न्यूज का सच

Covid 19 In Schools: दिल्ली-एनसीआर में कोविड 19 संक्रमण का दर बढ़ गया है

Covid 19 In Schools: दिल्ली-एनसीआर में कोविड 19 संक्रमण का दर बढ़ गया है

Covid 19 In Schools, Delhi Schools Reopen, Coronavirus In India, Viral News: दिल्ली-एनसीआर समेत कई जगहों पर कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में अचानक से काफी इजाफा देखा जा रहा है. दिल्ली, नोएडा व गाजियाबाद के कई स्कूलों में शिक्षकों व छात्रों में कोविड 19 संक्रमण की पुष्टि हुई है. बीते शनिवार यानी 16 अप्रैल 2022 तक जिन स्कूलों में संक्रमितों की पुष्टि हुई थी, उनमें से कई स्कूल आज यानी सोमवार को भी नहीं खुले. इसी बीच कई मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि सभी स्कूली स्टूडेंट्स को कोविड 19 टेस्ट करवाकर उसकी रिपोर्ट अपने स्कूल में जमा करवानी होगी. जानिए इस वायरल खबर का सच.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली (Covid 19 In Schools, Delhi Schools Reopen, Coronavirus In India, Viral News). देशभर के कुछ राज्यों में अचानक से कोविड 19 संक्रमण के मामलों में काफी उछाल देखा जा रहा है. दिल्ली-एनसीआर में रिपोर्ट किए गए ज्यादातर मामलों में संक्रमितों की संख्या में स्टूडेंट्स के होने की पुष्टि की जा रही है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, दिल्ली (Delhi Covid Cases) व उत्तर प्रदेश में ज्यादातर स्कूल 4 अप्रैल 2022 से खुले हैं और उसके बाद से ही अचानक से मामलों में उछाल देखा जा रहा है.

देश में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus In India) के बढ़ते मामलों ने सभी को डरा दिया है. लोग इसलिए भी ज्यादा परेशान हैं क्योंकि संक्रमितों की संख्या में छोटे बच्चे भी शामिल हैं. इसी बीच कई मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि दिल्ली के स्कूलों (Covid 19 In Schools) में पढ़ने वाले सभी स्टूडेंट्स को कोरोना जांच (Covid Test) करवाकर उसकी रिपोर्ट अपने स्कूल में जमा करनी होगी. जानिए इस वायरल न्यूज (Viral News) का सच.

किसके लिए जरूरी है कोविड टेस्ट?
दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय की मानें तो उन्होंने सभी स्टूडेंट्स को कोविड टेस्ट करवाने जैसा कोई आदेश जारी नहीं किया है. उनकी तरफ से कोविड टेस्ट करवाने की कोई अनिवार्यता नहीं है. शिक्षा निदेशालय का यह भी कहना है कि दिल्ली के स्कूलों में शिक्षकों व स्टूडेंट्स की सेहत व सुरक्षा संबंधी सभी जरूरी इंतजाम किए जा रहे हैं. ऐसे में किसी को भी घबराने की जरूरत नहीं है.

एग्जाम को लेकर परेशान हैं स्टूडेंट्स
सोमवार को दिल्ली में कई स्कूल बंद रहे. इन स्कूलों में से कुछ में कोविड 19 संक्रमितों की पुष्टि हुई थी तो कुछ घबराहट के कारण बंद रहे. वहीं, अगले हफ्ते से सीबीएसई और सीआईएससीई बोर्ड टर्म 2 परीक्षा भी शुरू हो रही है. इन परीक्षाओं में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स व उनके पेरेंट्स भी काफी तनाव में हैं. सभी का मानना है कि बोर्ड परीक्षा होम सेंटर पर ही होनी चाहिए.

ये भी पढ़ें:
Career Tips: अपना बिजनेस शुरू करना चाहते हैं? इन शॉर्ट टर्म कोर्स से मिलेगी मदद
UPTET 2021 Result: महज एक गलती से बिगड़ा हजारों युवाओं का भविष्य, हाथ से फिसल गई सरकारी नौकरी

Tags: Coronavirus in India, COVID 19, कोरोना वायरस, कोविड 19, दिल्ली

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर