विश्व भारती विश्वविद्यालय परिसर में चारदीवारी बनने पर हंगामा, इस वजह से हुआ विरोध

विश्व भारती परिसर में हंगामा हुआ.

विश्व भारती परिसर में हंगामा हुआ.

इस मैदान मे ‘पौष मेला’ आयोजित होता है और विश्वविद्यालय प्रशासन ने यहां चारदीवारी निर्माण का निर्णय लिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 17, 2020, 5:17 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली, पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में सोमवार को विश्व भारती परिसर में हंगामा हुआ. बड़ी संख्या में यहां जुटे लोगों ने पौष मेला मैदान में चारदीवारी के निर्माण का विरोध करते हुए विश्वविद्यालय की संपत्तियों की नुकसान पहुंचाया.

इस मैदान मे ‘पौष मेला’ आयोजित होता है 
सूत्रों ने बताया कि शरद ऋतु में सालाना इस मैदान मे ‘पौष मेला’ आयोजित होता है और विश्वविद्यालय प्रशासन ने यहां चारदीवारी निर्माण का निर्णय लिया था जो आज सुबह शुरू हुआ.

संपत्ति को नुकसान
सूत्रों ने बताया कि करीब 4,000 लोग शांति निकेतन परिसर में पहुंचे और संपत्ति को नुकसान पहुंचाना शुरू कर दिया और जेसीबी की मदद से विश्वविद्यालय की एक दीवार को गिराना शुरू कर दिया. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि तोड़फोड़ के दौरान वहां दुबराजपुर से तृणमूल कांग्रेस विधायक नरेश बौरी मौजूद थे.



प्रशासन का घटना पर टिप्पणी से इनकार 
विश्वविद्यालय प्रशासन ने इस घटना पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. विश्व भारती के एसएफआई नेता सोमनाथ साउ ने कहा कि विद्यार्थी, आश्रम के निवासियों और अन्य पुराने विद्यार्थियों ने केंद्रीय विश्वविद्यालय के ‘उपासना गृह’ के सामने विश्वविद्यालय के पौष मेला मैदान में चारदीवारी बनाकर लोगों को पहुंचने से रोकने के प्रयास के खिलाफ प्रदर्शन किया. उन्होंने कहा कि आगे के कदम पर फैसला लेने के लिए वे बैठक करेंगे.

ये भी पढ़ें-
ओडिशा में मीलों पैदल चलकर, पेड़-पहाड़ियां चढ़कर ऑनलाइन क्लास ले पाते हैं छात्र
UP सरकार के प्राइमरी स्कूलों में फिर मिलेंगी सर्दियों की छुट्टियां,पढ़ें डिटेल

इस मुद्दे पर टिप्पणी के लिए कुलपति विद्युत चक्रवर्ती और प्रवक्ता अनिर्बान सरकार से न्यूज एजेंसी की ओर से फोन पर संपर्क का प्रयास किया गया, लेकिन इसमें सफलता नहीं मिल सकी. (भाषा के इनपुट के साथ)

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज