प्रोफेसर की 133 वैकेंसी, 7वें वेतन आयोग के मुताबिक 1.44 लाख तक मिलेगी सैलरी

अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स के पास सहायक प्रोफेसर/एसोसिएट प्रोफेसर/प्रोफेसर के रूप में काम का दस साल का तजुर्बा हो. सैलरी 7th Pay Commission के मुताबिक मिलेगी.

News18Hindi
Updated: September 4, 2019, 9:39 AM IST
प्रोफेसर की 133 वैकेंसी, 7वें वेतन आयोग के मुताबिक 1.44 लाख तक मिलेगी सैलरी
अप्लाई करने की आखिरी तारीख 20 अक्टूबर 2019 है.
News18Hindi
Updated: September 4, 2019, 9:39 AM IST
7th Pay Commission job: विश्व भारती यूनिवर्सिटी ने 7वें वेतन आयोग के अनुसार सैलरी पर प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर और अन्य पदों के लिए वैकेंसी निकाली हैं. इन पदों के लिए अप्लाई करने की आखिरी तारीख 20 अक्टूबर 2019 है. वेस्ट बंगाल की विश्व भारती यूनिवर्सिटी में निकली कुल 133 वैकेंसी में से प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर की भर्ती अलग-अलग सब्जेक्ट्स के लिए होगी. जिन सब्जेक्ट्स के लिए भर्ती होगी उनमें तुलनात्मक धर्म (Comparative Religion), दर्शन, इतिहास, प्राचीन भारतीय इतिहास संस्कृति और पुरातत्व, पत्रकारिता और जनसंचार, बंगाली, चीनी और जापानी शामिल हैं.

इन पदों के लिए अप्लाई करने वाले कैंडीडेट्स के पास रेलिवेंट डिसिप्लीन में Ph. D. की डिग्री हो. उच्च गुणवत्ता का काम प्रकाशित किया जा चुका हो. सक्रिय रूप से अनुसंधान में लगे हुए हो. आवेदकों के पास कम से कम 10 रिसर्च पब्लिकेशन्स की सहकर्मी-समीक्षा करने या यूजीसी-सूचीबद्ध पत्रिकाओं में काम करने का अनुभव हो.

कम से कम दस साल का शिक्षण अनुभव हो
विश्वविद्यालय / कॉलेज में सहायक प्रोफेसर/ एसोसिएट प्रोफेसर/ प्रोफेसर के रूप में कम से कम दस साल का शिक्षण अनुभव हो. डॉक्टरेट उम्मीदवार को सफलतापूर्वक निर्देशित करने के साक्ष्य के साथ अनुसंधान अनुभव हो. भर्ती के बारे में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार विश्वविद्यालय की वेबसाइट visvabharati.ac.in पर जाएं. प्रोफेसर के लिए कैंडिडेट्स की उम्र 45 व एसोसिएट प्रोफेसर के लिए 40 साल है.

प्रोफेसर के लिए वेतन: 7वें वेतन आयोग के अनुसार एकैडमिक लेवल 14 के साथ एंट्री पे 1,44,200 रुपये.
एसोसिएट प्रोफेसर के लिए सैलरी: एसोसिएट प्रोफेसर के लिए एकैडमिक लेवल 13A के साथ एंट्री पे 1,31,400 रुपये.

ये भी पढ़ें-
Loading...

JEE Main 2020 के सिलेबस में बदलाव, चेक करें टॉपिक्स
विदेश से लौट, बिना कोचिंग एग्‍जाम देकर बनी IAS अफसर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नौकरियां/करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 4, 2019, 6:47 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...