VITEE Exam 2021: एंट्रेंस एग्‍जाम की बदली तारीख, अब इस डेट को ऑनलाइन होगा एग्‍जाम

VIT की परीक्षा ऑनलाइन आयोजित होगी.

VIT की परीक्षा ऑनलाइन आयोजित होगी.

वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी ने VIT इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा, VITEEE 2021 को फिर से जारी करने की घोषणा की है. VIT आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 20 मई है.

  • Share this:

नई दिल्‍ली. वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी ने VITEE 2021 के VIT इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा को फिर से रीशेड्यूल करने की घोषणा की है. VIT परीक्षा 28, 29, और 31 मई को आयोजित की जाएगी. परीक्षा दोनों परिसरों, वीआईटी वेल्लोर और वीआईटी चेन्नई द्वारा प्रस्तावित बीटेक

पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित की जाएगी.

ऑनलाइन होगी परीक्षा:

इन कोर्सेज में एडमिशन के लिये ऑनलाइन मोड में परीक्षा होगी. छात्र अपने पर्सनल कंपयूटर या लैपटॉप की मदद से परीक्षा दे सकते हैं. परीक्षा के सुपरवीजन के लिये एक एग्‍जामिनर भी ऑनलाइन मौजूद होगा, जो छात्रों पर वेब कैमरा के जरिये नजर बनाए रखेगा.
VIT आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 20 मई है. छात्र आधिकारिक वेबसाइट vit.ac.in पर जा कर एप्‍लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.

VITEEE 2021: ऐसे भरें आवेदन फॉर्म

1. आधिकारिक वेबसाइट vit.ac.in पर जाएं. आप यहां दिये गए डायरेक्‍ट लिंक पर क्‍ल‍िक कर सकते हैं.



2. न्‍यू यूजर रजिस्‍ट्रेशन (new user registration) पर क्‍ल‍िक करें.

3. अपना नाम, पता और शैक्षणिक योग्‍यता जैसी अन्‍य जानकारी भरें और डॉक्‍यूमेंट अपलोड करें.

4. ऑनलाइन एप्‍लीकेशन फीस भरें. अपने भरे हुए एप्‍लीकेशन फॉर्म को डाउनलोड करें और भविष्‍य की आवश्‍यकताओं को देखते हुए उसे सेव करके रखें और उसका प्रिंटआउट भी ले लें.

इससे पहले, VITEEE परीक्षा 2021 ऑफलाइन मोड में 18 से 26 जून के बीच निर्धारित की गई थी. कोविड -19 के बढ़ते मामलों के कारण, परीक्षा अधिकारियों को यह कदम उठाना पड़ा. वीआईटी परीक्षा समाप्त होने के बाद योग्य उम्मीदवारों के लिए काउंसलिंग की तारीखों की घोषणा की जाएगी.

पिछले वर्ष, VITEEE 2020 परीक्षा को कोविड-19 और लॉकडाउन के कारण रद्द कर दिया गया था. वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में बीटेक प्रोग्राम में प्रवेश केवल 12वीं कक्षा के अंकों के आधार पर दिए गए थे.

यह भी पढ़ें - 

ममता बनर्जी की डिग्री कर देगी हैरान, जानें कितनी पढ़ी-लिखी हैं फायरब्रांड

Cancel Exam 2021 : इलाहाबाद विवि में बिना परीक्षा के पास होंगे यूजी, पीजी के छात्र

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज