WBBSE 10th Exam : पश्चिम बंगाल में कोरोना के कारण 10वीं की परीक्षा 15 मई तक टली, देखें डिटेल

पश्चिम बंगाल में इस बार करीब 10 लाख छात्र 10वीं की परीक्षा देंगे.

पश्चिम बंगाल में इस बार करीब 10 लाख छात्र 10वीं की परीक्षा देंगे.

WBBSE 10th Exam : कोरोना महामारी के कारण पश्चिम बंगाल में 10वीं की परीक्षा 15 मई तक के लिए स्थगित कर दी गई है. इसे आगे भी स्थगित करने या रद्द करने पर फैसला मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लेंगी.

  • Share this:

नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल में 10वीं की बोर्ड परीक्षा एक जून से नहीं होंगी. कोरोना महामारी के कारण 10वीं की बोर्ड परीक्षा 15 जून तक के लिए स्थगित कर दी गई है. पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने बताया है कि बंगाल माध्यमिक परीक्षा- 2021 स्थगित कर दी गई है. यह परीक्षा एक जून से 10 जून तक होनी थी. बोर्ड ने कहा है कि परीक्षा रद्द करने या स्थगित करने पर जल्द ही फैसला लिया जाएगा. पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन के प्रेसिडेंट कल्याणय गांगुली ने मंगलवार को बताया कि स्कूल शिक्षा विभाग के लिए एक जून से 10वीं की परीक्षा आयोजित करा पाना संभव नहीं था. उन्होंने कहा कि परीक्षाएं स्थगित या रद्द करने के बारे में फैसला राज्य सरकार को लेना चाहिए. इससे पहले पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु ने कहा था कि परीक्षाएं रद्द करने या स्थगित करने जैसा कोई भी फैसला मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लेंगी.

बंगाल बोर्ड की ओर से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है कि बोर्ड परीक्षाएं टालने का फैसला राज्य के स्कूल शिक्षा विभाग के साथ चर्चा के बाद लिया गया है. चर्चा में इस बात पर सहमति बनी कि कोरोना महामारी के कारण लोकल ट्रेनें बंद हैं. राज्य की यात्री बस और मेट्रो सेवाएं 50% क्षमता के साथ चल रही हैं. इसके चलते ग्रामीण इलाकों में रहने वाले छात्रों को परीक्षा देने में मुश्किलें आएंगी. इसके अलावा परीक्षकों और अन्य अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए भी क्वेश्चन पेपर और आंसर शीट पहुंचाने में दिक्कत होगी.

10 लाख छात्र देंगे परीक्षा

बता दें कि बंगाल में इस बार करीब 10 लाख छात्र 10वीं की परीक्षा देंगे. अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वह बोर्ड की वेबसाइट नियमित तौर पर चेक करते रहें. ताकि किसी भी अपडेट की जानकारी समय रहते मिल जाए.
ये भी पढ़ें- 

HPBoSE 10th Result : हिमाचल में 10वीं के 1.16 लाख छात्र होंगे प्रमोट, 11वीं में एडमिशन कल से शुरू

मध्य प्रदेश के इन सरकारी शिक्षकों को भी अब मिलेगा सामूहिक बीमा योजना का लाभ

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज