उच्चतर शिक्षा से जुड़े शिक्षकों, शिक्षाविदों का वेब पोर्टल शुरू

यह पोर्टल देशभर के शीर्ष शिक्षाविदों तथा प्राध्यापकों को एक मंच पर लाएगा.

News18Hindi
Updated: August 29, 2019, 11:20 AM IST
उच्चतर शिक्षा से जुड़े शिक्षकों, शिक्षाविदों का वेब पोर्टल शुरू
हायर एजुकेशन के श‍िक्षकों के ल‍िये शुरू हुआ वेब पोर्टल
News18Hindi
Updated: August 29, 2019, 11:20 AM IST
मुंबई: देशभर के शिक्षाविदों और प्रमुख प्राध्यापकों के डेटाबेस का एक वेबपोर्टल शुरू किया गया है. यह वेब पोर्ट बेहतर नीतिगत निर्णय लेने में शैक्षिक संस्थानों के लिए एक संसाधन केंद्र की भूमिका निभाएगा. शिक्षकों को उनके शैक्षिक संस्थानों से आगे अन्य दायित्वों एवं कार्यक्रमों से जुड़ने में मदद करने के उद्देश्य से तैयार किया गया यह डेटाबेस, दीपक कुमार मुकादम की पहल है. मुकादम मुंबई विश्वविद्यालय की प्रबंधन परिषद में कुलपति पद के लिए दावेदार हैं.




महाराष्ट्र के उच्च एवं प्रौद्योगिकी शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े ने 'academisthan.com' डेटाबेस पोर्टल की शुरुआत यहां बुधवार को की. तावड़े ने कहा कि यह शैक्षिक संस्थानों के लिए संसाधनों के नए द्वार खोलेगा. यह मुंबई विश्वविद्यालय का एक सराहनीय कदम है. मुकादम ने कहा कि यह पोर्टल देशभर के शीर्ष शिक्षाविदों तथा प्राध्यापकों को एक मंच पर लाएगा.

उन्होंने यह भी कहा कि यह पोर्टल नीतियां विकसित करने तथा अन्य गतिविधियों के संदर्भ में सरकारी शैक्षिक संस्थानों, अर्द्धसरकारी एवं निजी क्षेत्र के शैक्षिक संस्थानों के लिए एक संसाधन केंद्र की भूमिका निभाएगा.
Loading...

यह भी पढ़ें:
Success Story:300 रुपये दिहाड़ी पाने वाले मजदूर की बेटी ने क्रैक किया NEET एग्जाम,सरकार की इस स्कीम से मिली मदद

बिहार के DG ने दिया IAS एग्‍जाम में सफल होने का सक्‍सेस मंत्र, इन 3 बातों का रखें ध्‍यान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नौकरियां/करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2019, 11:04 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...