होम /न्यूज /करियर /

Weird Jobs: इन अजब-गजब नौकरियों के बदले मिलती है मोटी सैलरी, मौका मिले तो करें अप्लाई

Weird Jobs: इन अजब-गजब नौकरियों के बदले मिलती है मोटी सैलरी, मौका मिले तो करें अप्लाई

Weird Jobs: कई घंटे सोने और गेम खेलने के बदले अच्छी सैलरी मिल सकती है

Weird Jobs: कई घंटे सोने और गेम खेलने के बदले अच्छी सैलरी मिल सकती है

Weird Jobs, Dream Job, High Paying Jobs: दुनिया भर में अजब-गजब लोगों और उनके कारनामों की कोई कमी नहीं है. लेकिन यहां हम अजब-गजब लोगों की नहीं, बल्कि अजब-गजब नौकरियों की बात कर रहे हैं. कुछ लोग अपना स्टैंडर्ड ऑफ लिविंग बेहतर बनाने के लिए दिन-रात मेहनत करते हैं. कुछ लोग सालों तक प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने के बाद सरकारी नौकरी हासिल कर पाते हैं. वहीं, कुछ लोग बिना कुछ किए अपनी ड्रीम जॉब करते हुए लाखों रुपये की कमाई कर लेते हैं, कई ऐसी विचित्र नौकरियां हैं, जिनके बारे में आप सोच भी नहीं सकते हैं लेकिन इनमें कमाई खूब होती है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली (Weird Jobs, Dream Job, High Paying Jobs). कुछ सालों तक पैशन और प्रोफेशन के बीच जूझने के बाद हर कोई एक सुकूनभरी नौकरी की तलाश करता है. सभी के दिमाग में ड्रीम जॉब का अपना आइडिया होता है और वे उसे हासिल करने के लिए जी-तोड़ मेहनत करते हैं. लेकिन दुनिया की कई कंपनियां लोगों को अपने यहां आकर आराम करने के लिए भी नौकरी पर रख रही हैं.

हर किसी के लिए ड्रीम जॉब के मायने अलग होते हैं. कुछ लोग जिंदगी भर काफी मेहनत करना चाहते हैं तो वहीं कुछ आराम-आराम से जिंदगी का लुत्फ उठाते हुए नौकरी करना चाहते हैं. अगर आप भी इनमें से एक हैं तो आपको दुनियाभर की कुछ अजब-गजब नौकरियों के बारे में जरूर पता होना चाहिए. इनमें आराम के साथ ही कमाई भी अच्छी-खासी है.

1- कई रिसर्च बेस्ड कंपनियां या यूनिवर्सिटी के रिसर्चर लोगों का स्लीपिंग पैटर्न जांचने के लिए उन्हें अपने यहां हाई सैलरी पर नौकरी पर रख लेते हैं.
2- मैट्रेस बनाने वाली कई कंपनियां प्रोडक्ट को मार्केट में लॉन्च करने से पहले उन पर एक्सपेरिमेंट करती हैं. इसके लिए भी लोगों को हायर कर अच्छी सैलरी दी जाती है.
3- कुछ गेमिंग कंपनियां लोगों को कई घंटों तक लगातार गेम खेलने के लिए नौकरी पर रखती हैं. इसके लिए आपकी गेम्स खेलने में रुचि होना अनिवार्य है.
4- फूड टेस्टिंग जॉब्स के बारे में तो आपने जरूर सुना होगा. कुछ फूड एंड बेवरेज कंपनियां और होटल/रेस्टोरेंट वाले खाने के आइटम्स/वाइन/आइसक्रीम टेस्ट करने के लिए लोगों को हजारों रुपये देती हैं.

ये भी पढ़ें:
MBBS Yoga Training: मेडिकल कॉलेज में दी जाएगी योग की ट्रेनिंग, देखें 10 दिनों का शेड्यूल
CBSE Term 2 Exam Tips: सीबीएसई बोर्ड परीक्षा में काम आएंगे ये सीक्रेट टिप्स, शानदार जाएगा हर पेपर

Tags: Job and career, Job Search, Jobs, Weird news, नई नौकरी

अगली ख़बर