Home /News /career /

Weird News: इस वजह से छिन गई लेक्चरर की नौकरी, 30 सालों से पढ़ा रही थीं फिजिक्स

Weird News: इस वजह से छिन गई लेक्चरर की नौकरी, 30 सालों से पढ़ा रही थीं फिजिक्स

Weird News: ब्रिटेन की लेक्चरर को उनकी आवाज की वजह से नौकरी से निकाला गया

Weird News: ब्रिटेन की लेक्चरर को उनकी आवाज की वजह से नौकरी से निकाला गया

Weird News, Britain News: ब्रिटेन की यूनिवर्सिटी ऑफ एक्सेटर (University of Exeter) में 30 सालों से फिजिक्स पढ़ा रहीं लेक्चरर डॉ. एनेट प्लाउट (Dr. Annette Plaut) को नौकरी से निकाल दिया गया (Job News). अब आप सोच रहे होंगे कि इसमें क्या नया है, ऐसे तो हर दूसरे दिन किसी न किसी को नौकरी से निकाल दिया जाता है. दरअसल, पहली बात है कि एनेट प्लाउट इस यूनिवर्सिटी में 30 सालों से पढ़ा रही थीं और दूसरी बात है कि उन्हें उनकी तेज आवाज की वजह से नौकरी से निकाला गया है. यह खबर अंतर्राष्ट्रीय मीडिया में छा गई है (International News).

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली (Weird News, Job News, Britain News). कुछ खबरें हर किसी का ध्यान खींच लेने के लिए काफी होती हैं. इन दिनों अंतर्राष्ट्रीय मीडिया (International News) में एक लेक्चरर की ऐसी ही एक खबर छाई हुई है (Viral News). दरअसल, ब्रिटेन की यूनिवर्सिटी ऑफ एक्सेटर (University Of Exeter) में 30 सालों से फिजिक्स पढ़ा रहीं डॉ. एनेट प्लाउट (Dr. Annette Plaut) को अचानक से नौकरी से निकाल दिया गया है (Job News). इस अजब-गजब खबर (Weird News) ने हर किसी को चौंका दिया है.

अब तक आपने नौकरी से निकाले जाने की कई वजहें सुनी होंगी (Jobs News). एंप्लॉइज कभी कॉस्ट कटिंग की भेंट चढ़ जाते हैं तो कभी अन्य वजहों से नौकरी से हाथ धोना पड़ जाता है. ब्रिटेन की यूनिवर्सिटी ऑफ एक्सेटर (University of Exeter) में फिजिक्स की लेक्चरर रहीं डॉ. एनेट प्लाउट (Dr. Annette Plaut) को उनकी आवाज की वजह से नौकरी से निकाल दिया गया. सुनने में यह आपको बेशक थोड़ा अजीब लग रहा होगा लेकिन है बिल्कुल सच. पढ़िए पूरी खबर (Weird News).

तेज आवाज के कारण गंवाई नौकरी
यूनिवर्सिटी ऑफ एक्सेटर के वकील ने अदालत को बताया कि डॉ. एनेट (Dr. Annette Plaut) बहुत लाउड और झगड़ालू प्रवृति की हैं. वे फिजिक्स के प्रति अपना प्यार दर्शाने के लिए हाथ हिलाकर बात करती हैं, जोकि काफी अजीब है. यूनिवर्सिटी के वकील के मुताबिक, एनेट के कई सहकर्मियों को उनकी तेज आवाज से परेशानी होती थी. दूसरी तरफ, बचाव पक्ष का कहना है कि एनेट के स्टूडेंट्स को उनकी आवाज से कभी कोई परेशानी नहीं हुई है.

ये भी पढ़ें:
Aparna Yadav Education: बेहद चर्चा में हैं अपर्णा यादव, स्कूल-कॉलेज से है राजनीति में रुचि
UP Board Exam 2022: यूपी बोर्ड परीक्षा में नहीं कर पाएंगे चीटिंग, ऐसे रखी जाएगी सब पर नजर

कोर्ट ने लिया लेक्चरर का पक्ष
लेक्चरर डॉ. एनेट प्लाउट ने यूनिवर्सिटी के फैसले के खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाया था. अदालत ने बतौर क्षतिपूर्ति उन्हें 100,000 पाउंड (1,01,44,559.85 रुपए) देने का आदेश दिया है. वे यूनिवर्सिटी ऑफ एक्सेटर के फिजिक्स डिपार्टमेंट में पिछले 30 सालों से लेक्चरर के पद पर कार्यरत थीं. उन्हें पहले निलंबित किया गया था और फिर 2019 में गलत तरीके से बर्खास्त कर दिया गया था.

Tags: Britain, International news, University, Viral news, Weird news, खबर

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर