NEET Exam 2020: पश्चिम बंगाल में 12 सितंबर को नहीं होगा लॉकडाउन, ममता बनर्जी ने किया ट्वीट

NEET Exam 2020: पश्चिम बंगाल में 12 सितंबर को नहीं होगा लॉकडाउन, ममता बनर्जी ने किया ट्वीट
पश्चिम बंगाल में 12 सितंबर को लॉकडाउन नहीं रहेगा.

ट्वविटर पर ममता बनर्जी (Mamata Banarjee Tweet) ने लिखा कि सरकार ने पहले फैसला किया था कि 11 और 12 सितंबर को लॉकडाउन रखा जाएगा लेकिन छात्रों की रिक्वेस्ट पर सरकार ने लॉकडाउन को हटाने का फैसला लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 10, 2020, 4:36 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (West Bengal Chief Minister Mamata Banarjee) ने फैसला किया है कि 12 सितंबर को पूरे राज्य में लॉकडाउन को कैंसिल रखा जाएगा. ऐसा नीट परीक्षा को ध्यान में रखते हुए किया है. पूरे देश में 13 सितंबर को नीट की परीक्षा आयोजित की जाएगी. छात्रों की सुविधा के लिए पश्चिम बंगाल सरकार 13 सितंबर को स्पेशल मेट्रो ट्रेन चलाएगी.

ममता बनर्जी का ट्वीट
ट्वविटर पर ममता बनर्जी (Mamata Banarjee Tweet) ने लिखा कि सरकार ने पहले फैसला किया था कि 11 और 12 सितंबर को लॉकडाउन रखा जाएगा लेकिन छात्रों की रिक्वेस्ट पर सरकार ने लॉकडाउन को हटाने का फैसला लिया है. उन्होंने लिखा, 'उनके हित को ध्यान में रखते हुए सरकार ने फैसला कि या है कि 12 सितंबर को लॉकडाउन कैंसिल किया जाएगा ताकि स्टूडेंट्स को 13 सितंबर को परीक्षा में शामिल होने में दिक्कत न हो.'





ये भी पढ़ें
नीट परीक्षा एग्जाम क्रैक करने के लिए आखिरी समय में अपनाएं ये ट्रिक्स
UGC NET 2020 Admit Card Release: कब खत्‍म होगा एडमिट कार्ड का इंतजार, जानें


15 लाख से ज्यादा छात्रों ने किया है अप्लाई
बता दें कि नीट परीक्षा के लिए 15 लाख से ज्यादा छात्रों ने अप्लाई किया है. जेईई मेन की सफल परीक्षा आयोजित किए जाने के बाद ऐसा माना जा रहा है कि नीट की परीक्षा भी सफल तरीके से करवाई जा सकेगी. हालांकि, छात्रों की सुरक्षा के सही तरीके से इंतजाम करना काफी महत्त्वपूर्ण है. साथ ही छात्रों का परीक्षा केंद्र पर सुरक्षित तरीके से पहुंचना भी काफी जरूरी है. इसके लिए इंडियन रेलवे ने 23 स्पेशल ट्रेनें चलाई हैं. परीक्षा वाले दिन कोलकाता मेट्रो भी छात्रों के लिए चलाई जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading