होम /न्यूज /करियर /

NEET 2022: नीट परीक्षा स्थगित करने की क्यों हो रही है मांग? इन 4 कारणों से समझें मामला

NEET 2022: नीट परीक्षा स्थगित करने की क्यों हो रही है मांग? इन 4 कारणों से समझें मामला

NEET 2022: काउंसलिंग में देरी की वजह से भी एस्पिरेंट्स परीक्षा की तैयारी नहीं कर पाए थे

NEET 2022: काउंसलिंग में देरी की वजह से भी एस्पिरेंट्स परीक्षा की तैयारी नहीं कर पाए थे

NEET 2022, NEET UG 2022, NEET Exam: इस साल नीट परीक्षा 17 जुलाई 2022 को है. सोशल मीडिया पर नजर डालें तो नीट कैंडिडेट्स परीक्षा को स्थगित करवाने के लिए हैशटैग ट्रेंड करवा रहे हैं. यह काफी समय से चल रहा है लेकिन एनटीए ने नीट परीक्षा को स्थगित करवाने के संबंध में कोई अपडेट जारी नहीं किया है. अभी तक की जानकारी के अनुसार, नीट परीक्षा तय शेड्यूल के हिसाब से ही होगी. नीट यूजी परीक्षा 2022 में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स ने परीक्षा को स्थगित करने के कई कारण बताए हैं. जानें उनके बारे में.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली (NEET 2022, NEET UG 2022, NEET Exam). देश के मेडिकल कॉलेज में दाखिले के लिए नीट परीक्षा देना अनिवार्य है (Entrance Exams). नीट यूजी 2022 परीक्षा के जरिए स्टूडेंट्स एमबीबीएस कोर्स (MBBS Course) में एडमिशन ले सकते हैं. इस साल नीट यूजी परीक्षा के लिए 17 जुलाई का शेड्यूल फिक्स किया गया है.

इन दिनों सोशल मीडिया और खासतौर पर ट्विटर पर नीट यूजी 2022 परीक्षा को स्थगित करवाने की मांग चल रही है. अधिकतर कैंडिडेट्स 17 जुलाई 2022 को नीट परीक्षा में शामिल होने के पक्ष में नहीं हैं. वे चाहते हैं कि परीक्षा को कुछ समय के लिए टाल दिया जाए, जिससे वे बेहतर तरीके से परीक्षा की तैयारी कर उसमें शामिल हो सकें.

जानें नीट एस्पिरेंट्स का पक्ष
नीट कैंडिडेट्स (NEET Aspirants) ने परीक्षा को स्थगित करवाने के लिए कई कारण बताए हैं. आपको भी उनकी जानकारी जरूर होनी चाहिए.

1- स्टूडेंट्स को नीट यूजी परीक्षा की तैयारी करने के लिए सिर्फ 2 महीने का समय मिला है, जोकि उनके हिसाब से कम है.
2- सीयूईटी परीक्षा भी जुलाई में नीट एग्जाम शेड्यूल के आस-पास होनी है. ऐसे में स्टूडेंट्स के लिए दो अलग-अलग परीक्षाओं की तैयारी कर पाना काफी मुश्किल है.
3- कई स्टूडेंट्स जेईई मेन परीक्षा में भी शामिल हो रहे हैं. नीट परीक्षा के 3 दिन बाद जेईई मेन परीक्षा है. इससे वे काफी परेशान हैं.
4- नीट काउंसलिंग काफी देरी से आयोजित हुई थी. इस वजह से भी स्टूडेंट्स को नीट यूजी परीक्षा की तैयारी के लिए ज्यादा समय नहीं मिल पाया.

ये भी पढ़ें:
Career Tips: फ्रीलांसिंग के हैं गजब फायदे, जानकर आप भी ढूंढने लगेंगे मौके
Career Tips: ऑफिस में वर्क प्रेशर बढ़ गया है? इन तरीकों से खुद को रखें कूल

Tags: Entrance exams, JEE-NEET exams, NEET, Neet exam, नीट परीक्षा

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर