वर्ल्ड चैंपियन पीवी सिंधु ने फिजिकल एजुकेशन करिकुलम किया लांच

वर्ल्ड चैंपियन पीवी सिंधु ने फिजिकल एजुकेशन करिकुलम किया लांच
पीवी सिंधु ओलिंपिक में रजत पदक जीत चुकीं हैं.

भारतीय बैडमिंटन स्टार और ओलिंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु (PV Sindhu) के साथ उनके पर्सनल ट्रेनर श्रीकांत वर्मा भी इस कार्यक्रम में मौजूद रहे.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने बृहस्पतिवार को भारत में ऑनलाइन फिजिकल एजुकेशन करिकुलम लांच किया. वैज्ञानिक तरीके से तैयार किया गया ये करिकुलम अपनी तरह का पहला है और इसे सुचित्रा एकेडमी में लांच किया गया. टाइम्सनाउ की रिपोर्ट के अनुसार, ये करिकुलम ओलिंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु के पर्सनल ट्रेनर द्वारा लिखा गया है. इस मौके पर उनके निजी ट्रेनर श्रीकांत वर्मा भी कार्यक्रम में मौजूद रहे.

सीबीएसई के मानकों का रखा गया ध्यान
सुचित्रा फिटकिड नाम के फिजिकल एजुकेशन करिकुलम को पहली कक्षा से बारहवीं कक्षा के छात्र—छात्राओं की जरूरतों को ध्यान में रखकर बनाया गया है. इस दौरान केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानी सीबीएसई के भी सभी नियमों का पूरी तरह पालन किया गया है. इस फिजिकल एजुकेशन करिकुलम में स्ट्रेंथ ट्रेनिंग, बैलेंस, फ्लेक्सिबिलिटी, फाइनट्यून माइंड लोकोमीटर स्किल्स समेत अन्य पहलुओं पर ध्यान दिया गया है.

ये भी पढ़ें
देशभर की यूनिवर्सिटीज में फाइनल ईयर एग्जाम रद्द होंगे? पढ़ें SC का जवाब


Govt Job: 12वीं पास के ल‍िए द‍िल्‍ली पुल‍िस में बंपर वैकेंसी, जानिए सैलरी

...ताकि फिजिकल एक्टिविटी नजरअंदाज न हो
इतना ही नहीं, हर उम्र समूह के लिए योग की एक्सरसाइज भी हैं. इस प्रोग्राम में हर हफ्ते चौथी कक्षा के स्टूडेंट्स के लिए चार क्लासेज व पहली से तीसरी कक्षा के स्टूडेंट्स के लिए दो क्लासेज होंगी. इस मौके पर पीवी सिंधु के पर्सनल ट्रेनर श्रीकांत वर्मा ने कहा, ऑनलाइन एजुकेशन मौजूदा समय की जरूरत है, लेकिन इस दौरान फिजिकल एक्टिविटी की डेली डोज को नजरअंदाज किया जा रहा है. सुचित्रा फिटकिड इसी अंतर को कम करने का काम करेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading