योगी सरकार ने तीन साल के कार्यकाल में 3.60 लाख युवाओं को दी नौकरी

ये जानकारी उत्तर प्रदेश श्रम कल्याण परिषद के अध्यक्ष सुनील भराला ने दी.
ये जानकारी उत्तर प्रदेश श्रम कल्याण परिषद के अध्यक्ष सुनील भराला ने दी.

पिछली सरकार के पूरे कार्यकाल में उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की विभिन्न भर्तियों में लगभग 26,000 अभ्यर्थियों का चयन किया गया, जबकि वर्तमान सरकार ने 3 वर्षों में 26,103 अभ्यर्थियों का चयन किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 21, 2020, 8:10 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश श्रम कल्याण परिषद के अध्यक्ष सुनील भराला ने कहा कि राज्य की योगी आदित्यनाथ की सरकार ने अपने तीन वर्षों के कार्यकाल में तीन लाख आठ हजार युवाओं को नौकरी देने का कार्य किया है.

शेष बेरोजगारों को भी नौकरी देने की तैयारी
उन्होंने कहा कि प्रदेश में शेष बेरोजगारों को भी नौकरी देने की तैयारी चल रही है. सरकार ने सरकारी विभागों में रिक्त पदों को भरने के निर्देश दिये हैं. दर्जा प्राप्त कैबिनेट मंत्री भराला ने रविवार को वरिष्ठ पत्रकार राहुल बंसल के निवास पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान यह बात कही.

योगी सरकार का तीन वर्षों का कार्यकाल सराहनीय रहा 
उन्होंने कहा कि योगी सरकार का तीन वर्षों का कार्यकाल पूर्ववर्ती समाजवादी (सपा) व बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सरकारों की अपेक्षा सराहनीय रहा है. कोरोना वायरस की महमारी के काल में प्रदेश सरकार मरीजों की हरसंभव मद्द कर रही है.





सरकार में किये विकास कार्यों की प्रशंसा हो रही है
उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि उत्तर प्रदेश में ग्राम पंचायत चुनावों के लिए अधिसूचना जारी हो चुकी है. पूर्व में भी भाजपा ने हजारों सीटें जीती थी, लेकिन इस बार भाजपा चुनाव में प्रथम स्थान पर रहेगी. भराला ने कहा कि योगी सरकार में किये विकास कार्यों व चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं की शहरी क्षेत्र से लेकर ग्रामीण अंचल तक प्रशंसा हो रही है.

ये भी पढ़ें-
बड़ी बात : अगर आज आपने बच्चों को स्कूल भेजा है तो हर हाल में रखें इन बातों का ध्यान
NEET Result 2020: जल्द जारी होगा नीट का रिजल्ट और आंसर-की, जानें पूरी डिटेल


सरकार की तरफ से जारी किए गए आंकड़े
यूपी सरकार की तरफ से जारी किए गए आंकड़े के मुताबिक, कोरोना काल के बावजूद 3 सालों में पिछली सरकारों से ज़्यादा तीन लाख सरकारी भर्तियां की गई हैं. आंकड़ों के मुताबिक 15 सालों में योगी सरकार ने सबसे ज़्यादा भर्तियां की हैं. पिछली सरकार के पूरे कार्यकाल में उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की विभिन्न भर्तियों में लगभग 26,000 अभ्यर्थियों का चयन किया गया, जबकि वर्तमान सरकार ने 3 वर्षों में 26,103 अभ्यर्थियों का चयन किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज