बालोद: घनी आबादी के बीच घर में जा घुसा भालू, पकड़ने में वन विभाग का भी छूटा पसीना

बालोद: आबादी के बीच घर में तेंदुआ घुसने से हड़कंप, विन विभाग रेस्क्यू में जुटा

शनिवार शाम दल्लीराजहरा शहर के बीच स्थित वार्ड नम्बर 19 के राम गोपाल पटेल के घर में अचानक भालू घुसने से लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है. घर वालों ने अपनी सूझबूझ का परिचय देते हुए खुद को सुरक्षित रखते हुए भालू को कमरे में कैद कर दिया. इसकी सूचना वन विभाग को दी गई, जिस पर रेस्क्यू शुरू कर दिया गया.

  • Share this:
बालोद. बालोद (balod) जिले के दल्लीराजहरा (Dallirajhara) क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से आसपास भालू देखने का दावा किया जा रहा था. भालू (bear) का वीडियो भी व्हाट्सएप ग्रुपों में वायरल हुआ था. बावजूद इसके वन विभाग का अमला भालू को पकड़ने को लेकर गंभीर दिखाई नहीं दिए और इस बीच शनिवार शाम दल्लीराजहरा शहर के बीच स्थित वार्ड नम्बर 19 के राम गोपाल पटेल के घर में अचानक भालू घुसने से लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है.

वहीं इस बीच घर वालों ने अपनी सूझबूझ का परिचय देते हुए खुद को सुरक्षित रखते हुए भालू को कमरे में कैद कर लिया गया. इसकी सूचना वन विभाग को दी गई. मामले की सूचना मिलते ही वन विभाग की रेस्क्यू टीम दल्लीराजहरा के वार्ड 19 स्थित राम गोपाल के घर में पर पहुंची. सुरक्षित भालू को सुरक्षित पकड़ने के लिए रेस्कयू ऑपरेशन किया जा रहा है.

वहीं इस बीच भालू की खबर पूरे शहर में आग की तरह फैलने के बाद देखते ही देखते शहर के लोगों की भीड़ भालू वाले इलाके की ओर पहुंचने लगी, लेकिन बढ़ती भीड़ को रोकने पुलिस भी मौके पर पहुची है. आसपास से भीड़ को हटाने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन लोगों की भीड़ कम होने का नाम नहीं ले रही. तो दुसरी तरफ भीड़ के चलते वन विभाग को भी इस रेस्क्यू में दिक्कतें आ रही हैं. वहीं भालू को पकड़ने बाहर से और भी एक्सपर्ट की टीम बुलाई गई है. इस बीच बालोद जिले के वन विभाग का अमला भी भालू को बंद मकान के पीछे दरवाजे से पकड़ने की रणनीति तैयार कर रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.